बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमीन हडपने को लेकर भू माफिया ने की परिवार की जमकर पिटाई, घर में लगाई आग, पीड़ितों ने किया सड़क जाम

जमीन हडपने को लेकर भू माफिया ने की परिवार की जमकर पिटाई, घर में लगाई आग, पीड़ितों ने किया सड़क जाम

MOTIHARI : रास्ता के लिए जबरन जमीन देने के विवाद में आज मोतिहारी में जमकर मारपीट हुई है। मारपीट के दौरान भू माफियाओं ने एक परिवार की जमकर पिटाई किया और उसके घर में आग लगा दिया। मारपीट में दो महिलाओं सहित पांच लोगों को गम्भीर चोटे आयी है। जिनका इलाज मोतिहारी के सदर अस्पताल में किया जा रहा है। घटना मुफ्फसिल थाना के बापूधाम चन्द्रहिया गांव की है। 

गांव के प्रभु साह को 1970-71 में सरकार ने बसने के लिए तीन कट्ठा 12 धुर जमीन का पर्चा दिया था। साथ ही अन्य परिवारों को जमीन मिले थे,जो अब जमीन को बेच रहे है। इन्हीं जमीनों पर भू माफियाओं की नजर लगी है। आज प्रभु साह से रास्ता की मांग को लेकर जमीन बेचने का दबाव भू माफिया ने प्रभु साह के परिवार पर हमला बोल दिया. जिसका नेतृत्व गांव के ही उपमुखिया प्रमोद राय कर रहे थे। 

जमीन के खरीददार और माफियाओं ने प्रभु साह के घर में आग लगा दिया,जिसमे करीब तीन लाख रुपये के समान,साउण्ड सिस्टम और टेन्ट के समान जल कर राख हो गये है। प्रभु साह बताते है कि उनकी जमीन पर माफियाओं की पहले से ही नजर थी. लेकिन जमीन नहीं देने के कारण हमला किया गया है। हमला के बाद प्रभु साह के परिजनों और ग्रामीणों ने एनएच 28 ए को करीब दो घन्टे तक जाम किया। 

सडक जाम की सूचना पर मौके पर मुफ्फसिल और पीपराकोठी थाना सहित कई थानों की पुलिस पहुंची। साथ ही मौके पर मोतिहारी के बीडीओं और अंचलाधिकारी पहूंचकर कानूनी कारवाई करने का आश्वासन देकर जाम को समाप्त कराया है। बीडीओं इन्दुबाला देवी ने कहा कि मामला जमीन के विवाद से जुडा है,जिसपर कानूनी कार्रवाई किया जा रहा है। वहीं मोतिहारी के अंचलाधिकारी वीरेन्द्र कुमार ने कहा कि जमीन से जुडा मामला है जिसकी जांच कराने के बाद समुचित कार्रवाई किया जायेगा।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News