विकास शिविर में पहुंचे जमुई डीएम अवनीश कुमार, लोगों की समस्याओं का किया ऑन द स्पॉट निपटारा, स्वच्छता का दिया सन्देश

विकास शिविर में पहुंचे जमुई डीएम अवनीश कुमार, लोगों की समस्याओं का किया ऑन द स्पॉट निपटारा, स्वच्छता का दिया सन्देश

JAMUI : आज जिलाधिकारी जमुई अवनीश कुमार सिंह के द्वारा जिले के खैरा प्रखंड अंतर्गत झुण्डों में ग्राम चौपाल सह विकास शिविर का उद्घाटन किया गया। ज्ञातव्य हो कि जिला पदाधिकारी के निर्देश पर पूरे जिले भर में लगातार विकास शिविर का आयोजन कर जनता की समस्याओं का ऑन द स्पॉट निराकरण किया जा रहा है। ग्राम चौपाल सह विकास शिविर में जिलाधिकारी जमुई के द्वारा आमजनों के साथ जमीन पर बैठकर लोगों की समस्याओं से रूबरू हुए। जिलाधिकारी के द्वारा जटिल समस्याओं से संबंधित आवेदन के निस्तारण यथाशीघ्र करने हेतु संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। ग्राम विकास शिविर में जिलाधिकारी महोदय के द्वारा समेकित बाल विकास परियोजना  जीविका, स्वास्थ्य, पेंशन, इंदिरा आवास एवं अंचल कार्यालय से संबंधित समस्याओं का निष्पादन मौके पर उपस्थित संबंधित अधिकारियों के द्वारा कराया गया। 


इस मौके पर उनके द्वारा ग्रामीणों के बीच ग्राम स्वच्छता का संदेश दिया गया। ग्राम विकास शिविर में शिक्षा, स्वास्थ्य, विद्युत, पेंशन सहित सभी विभागों के स्टाल लगाए गए और संबंधित समस्याओं का समाधान किया गया। ग्राम चौपाल- सह- विकास शिविर में मनरेगा योजना के अंतर्गत योग्य व्यक्तियों को जॉब कार्ड, 40-राशन कार्ड एवं आयुष्मान भारत कार्ड का वितरण जिलाधिकारी द्वारा ग्रामीणों के बीच किया गया।  

ग्राम विकास शिविर में जिला पदाधिकारी जमुई के द्वारा आम जनों को संबोधित करते हुए कहा गया कि विकास शिविर का उद्देश्य सरकार द्वारा चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनता तक पहुंचाना है एवं आम जनों की समस्याओं को त्वरित गति से निपटारा करना है। गांव में राशन कार्ड से संबंधित समस्याओं को देखते हुए जिलाधिकारी ने बताया कि राशन कार्ड और आयुष्मान योजना कार्ड के लिए नोडल पदाधिकारी नियुक्त कर अलग से कैंप लगाकर लोगों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा

जिलाधिकारी के द्वारा तीन जीविका संकुल को डेढ़ डेढ़ लाख रुपए की राशि उनके समूह के विकास के लिए प्रदान की गई। शिविर में आन द स्पॉट जनसामान्य के स्वास्थ्य की जांच की गई एवं इम्यूनाइजेशन भी कराया गया। साथ ही जीविका के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले जीविका संकुल को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया गया। ग्राम चौपाल सह विकास शिविर के मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी खैरा राघवेंद्र कुमार त्रिपाठी अंचल अधिकारी खैरा राम उरांव सहित प्रखंड के सम्मानित जनप्रतिनिधि गण उपस्थित रहे एवं खैरा प्रखंड की जनता के द्वारा उपस्थित होकर ग्राम चौपाल सह विकास शिविर का लाभ उठाया गया।

जमुई से सुमित की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News