बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई डीएम ने नक्सल प्रभावित इलाके में विकास शिविर का किया आयोजन, जन समस्याओं का किया निपटारा

जमुई डीएम ने नक्सल प्रभावित इलाके में विकास शिविर का किया आयोजन, जन समस्याओं का किया निपटारा

JAMUI : जमुई के जिला पदाधिकारी राकेश कुमार के द्वारा जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में सरकार के कल्याणकारी एवं विकास योजनाओं को सुचारू रूप से चलाने एवं जनता से फीडबैक प्राप्त करने हेतु जिले के सभी प्रखंडों में लगातार जन संवाद का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में जिला पदाधिकारी के निर्देश पर अनुमंडल पदाधिकारी जमुई अभय कुमार तिवारी के द्वारा जमुई जिले के घोर नक्सल प्रभावित क्षेत्र अंतर्गत बरहट प्रखंड के गुरमाहा गांव में विकास शिविर का आयोजन कर जन समस्याओं का समाधान किया गया। 

जमुई जिले में नक्सली समस्या पर प्रभावी नियंत्रण कर सराहनीय भूमिका निभाने को लेकर जिलाधिकारी जमुई राकेश कुमार के निर्देश पर आज दिनांक 02.12.2023 को गुरमाहा में शिविर में उपस्थित आमजनों से इंदिरा आवास, राशनकार्ड के योग्य धारकों से आवेदन पत्र लिए गए। जिला पदाधिकारी जमुई राकेश कुमार की सकारात्मक भूमिका, अथक प्रयास और जिले के अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में चलाई गई जन कल्याणकारी योजनाओं के वजह से नक्सलियों एवं नक्सली क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों के बीच सकारात्मक प्रभाव पड़ा, जिसके नक्सल प्रभावित क्षेत्र के युवाओं और आम जनों में सरकार के प्रति भरोसा बढ़ा। 

जिलाधिकारी जमुई के प्रयास से क्षेत्र के लोगों के बीच रोजगार के अवसर भी मुहैया कराने हेतु महत्त्वपूर्ण कदम उठाए गए। जीविका के तहत कई योजनाओं को नक्सल प्रभावित क्षेत्र में मूर्त रूप दिए जाने हेतु डीपीएम जीविका को कई निर्देश दिए गए। जिससे नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले लोगों के आर्थिक और सामाजिक स्तर में सुधार होगा। जिससे नक्सल प्रभावित क्षेत्र में रहने वाले युवाओं और आम जन नक्सली गतिविधियों से हटकर मुख्य धारा में शामिल होंगे। 

जिला पदाधिकारी जमुई के द्वारा जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में दौरा कर आम जनों तक सरकारी योजना को पहुंचाने का काम किया जा रहा है। चोरमारा और गुरमाहा जैसे अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र  में डीएम के इस सकारात्मक कदम से नक्सली गतिविधियां के नियंत्रण में सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। शिविर में अनुमंडल पदाधिकारी जमुई के साथ ए०एस०पी० अभियान ओंकार नाथ सिंह एवं अन्य जिला स्तरीय तथा प्रखंड स्तरीय पदाधिकारी उपस्थित रहे।

जमुई से सुमित की रिपोर्ट

Suggested News