बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

15 साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री के बेटे की थी हत्या, अब आया एसएसबी के गिरफ्त में कुख्यात नक्सली

15 साल पहले पूर्व मुख्यमंत्री के  बेटे की थी हत्या, अब आया एसएसबी के गिरफ्त में कुख्यात नक्सली

JAMU: 15 साल पहले 26 अक्टूबर 2007 की रात भाकपा माओवादियों ने गिरिडीह के चिलखारी फुटबाल मैदान में 20 लोगों की गोली मारकर हत्या करने की बड़ी वारदात हुई थी। जिसमें झारखंड के पहले मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी के बेटे अनुप मरांडी भी शामिल था। अब 15 साल बाद इस हत्याकांड के आरोपी नक्सली कोल्हा यादव (Naxalite Kolha Yadav) को गिरफ्तार किया है।

 बिहार के जमुई में एसएसबी चरकापत्थर और भेलवाघाटी पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए नक्सली कोल्हा यादव (Naxalite Kolha Yadav) को गिरफ्तार किया है। कोल्हा यादव को झारखंड पुलिस ने एसएसबी के सहयोग से गुप्त सूचना के आधार पर उसके घर से गिरफ्तार किया है।

मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे मरांडी

चिलखारी में फुटबाल टूर्नामेंट के फाइनल दिन आदिवासी यात्रा कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में बाबूलाल मरांडी के छोटे भाई नुनूलाल मरांडी शामिल हुए थे. यात्रा कार्यक्रम के दौरान सोरेन ओपेरा के कलाकारों का कार्यक्रम जारी था। 

इसी दौरान माओवादियों का एक दस्ता कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर मंच को कब्जे में ले लिया। जबतक लोग कुछ समझ पाते इससे पहले ही पुलिसिया वर्दी में माओवादियों ने मंच पर चढ़कर माइक को कब्जे में ले लिया और नुनूलाल मरांडी को सामने आने की चेतावनी दी. इसी दौरान माओवादियों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी थी, जिसमें 20 लोगों की मौत हो गई थी


Suggested News