कोरोना को लेकर प्रशासन की सख्ती, नाईट कर्फ्यू को लागू कराने सड़क पर उतरे डीएम और एसपी

कोरोना को लेकर प्रशासन की सख्ती, नाईट कर्फ्यू को लागू कराने सड़क पर उतरे डीएम और एसपी

JAMUI : सूबे में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामले को लेकर जहां एक ओर सरकार की नींद हराम हो गई है. वहीं कोरोना पर ब्रेक लगाने को लेकर सरकार ने जिला के तमाम अधिकारियों को निर्देश दिया है कि कोरोना गाइडलाइन का हर-हार में पालन हो. सरकार का निर्देश मिलते ही जिला के तमाम अधिकारी एक्शन मोड में आ गए है. तमाम पुलिस के वरीय अधिकारियों के साथ रविवार की देर रात एसपी फिर जिला के वरीय प्रशासनिक अधिकारियों के साथ सोमवार की देर रात जमुई के डीएम सड़क पर उतरे और अधिकारियों को नाइट कर्फ्यू का पालन कराने में किसी भी प्रकार का कोताही न बरतने का निर्देश दिया. सोमवार की देर रात जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह पूरे दल-बल के साथ जमुई की सड़कों पर उतरे और नाइट कर्फ्यू का जायजा लिया. डीएम के साथ जमुई के अनुमंडलाधिकारी प्रतिभा रानी, डीसीएलआर और जमुई सदर के अंचलाधिकारी साथ थे.

डीएम ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि नाइट कर्फ्यू के अनुपालन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी. उन्होंने अधिकारियों के साथ शहर के कचहरी चौक, महाराजगंज, थाना चौक, खैरा मोड़, बोधमन तालाव, महिसौढ़ी और बायपास  का जायजा लिया. इक्के- दुक्के चल रहे वाहनों की सघन जांच की गई और उचित वजह पाने के बाद उसे छोड़ दिया गया. 

डीएम अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि शादी- विवाह के कार्यक्रमों पर जिला प्रशासन की पैनी नजर है. उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जो निर्देश कोरोना को लेकर दिए गए हैं उसे हर- हाल में अनुपालन कराना जिला प्रशासन का दायित्व है और इसका पालन न करने वाले लोगों पर कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. डीएम ने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार जो संख्या शादी समारोह में सम्मिलित होने को लेकर निर्धारित की गई है उससे अधिक होने पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

विदित हो कि जमुई में आए दिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. अगर आंकड़ों पर एक नजर डालें तो 23 अप्रैल को 240, 24 अप्रैल को 223 और 25 अप्रैल को 192, 26 अप्रैल को 107 और 27 अप्रैल को 140 कोरोना संक्रमित मरीज पाए गए हैं. जमुई जिला में रविवार तक कुल 4762  मरीज कोरोना संक्रमित पाए गए जिसमें अभी भी 1189 केस एक्टिव हैं जबकि 18 लोगों ने अपनी जान कोरोना से गंवा चुके हैं. 

जमुई से राकेश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News