बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई का जलवा बरकरार, राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज ने 4 स्वर्ण जीतकर बढ़ाया बिहार का मान

जमुई का जलवा बरकरार, राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज ने 4 स्वर्ण जीतकर बढ़ाया बिहार का मान

जमुई. कहते हैं न अगर आपने सपने देखे हैं और आपके अंदर जज्बा है तो जिंदगी में कुछ भी हासिल करना मुश्किल नहीं है. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है जमुई बिहार के सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज ने। इन दोनों नौनिहालों ने एक साथ 4 स्वर्ण जीत कर और वो भी राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में जमुई का नाम रौशन कर दिया और बिहारवासियों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया। 18वीं नेशनल ओपन कराटे चैंपियनशिप 2023 का शानदार आयोजन शिमोगा, कर्नाटक के नेहरू इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया। इस चैंपियनशिप में देश भर से खिलाड़ियों ने शिरकत किया। जहां इन लाल ने कमाल कर दिया। 

बिहार राज्य से भी 14 खिलाड़ियों ने अपने दाव आजमाए। जमुई से सत्यम त्रिवेदी और रिशु राज ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया। सत्यम त्रिवेदी ने दो गोल्ड मेडल अपने नाम किए। 84 किलोग्राम से ज्यादा वजन वर्ग में कराटे के कुमिते (kumite) फाइट में सोना अपने नाम किया तो दूसरी तरफ 17-18 आयु वर्ग में भी सत्यम त्रिवेदी ने काटा (Kata) फाइट में गोल्ड पर कब्जा जमाया। वहीं रिशु राज 68 किलोग्राम से कम वजन वर्ग में कराटे के कुमिते (kumite) फाइट में गोल्ड जीता तो दूसरी तरफ 16-17 आयु वर्ग में भी रिशु राज ने काटा (Kata) फाइट में गोल्ड पर कब्जा जमाया।

इन दोनों की इस शानदार उपलब्धि के पीछे कोच सैयद तल्हा अहमद (राइट सर) की कड़ी मेहनत रही. उन्होंने अपनी कड़ी मेहनत से इन खिलाड़ियों को तैयार किया और भारत के पटल पर जमुई जैसे छोटे शहर का नाम भारत के मानचित्र पर गर्व से दर्ज कराया। इन खिलाड़ियों जो कारनामा कर दिखाया है जमुई में खुशी की लहर है। सत्यम त्रिवेदी के पिता अभिषेक त्रिवेदी सरकारी सेवा में हैं और इस शानदार उपलब्धि के बाद अपनी पूरी टीम को लेकर खुशी जाहिर की है।

इस ओपन चैंपियनशिप में चीफ गेस्ट कर्नाटक के प्राइमरी और सेकेंडरी एजुकेशन मिनिस्टर मधु बांगरप्पा थे। जिन्होंने देश भर से आए खिलाड़ियों की हौसला अफजाई की।  


Suggested News