बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जमुई एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन को एसएसबी ने फिर किया सम्मानित, नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मिलेगा गोल्डन डिस्क

जमुई एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन को एसएसबी ने फिर किया सम्मानित, नक्सलियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर मिलेगा गोल्डन डिस्क

JAMUI : जमुई एसपी डॉक्टर शौर्य सुमन को फिर से एसएसबी बड़ा सम्मान देने जा रही है। बतौर पुलिस कप्तान पांचवा सम्मान डॉक्टर शौर्य सुमन को मिलने जा रहा है। जबसे एसपी ने जमुई की कमान संभाली है तभी से जमुई पुलिस और एसएसबी के ज्वाइंट ऑपरेशन में नक्सलियों के खिलाफ लगातार सफलता मिलती रही है। इस बार यह सम्मान हार्डकोर नक्सली सुनील मरांडी की गिरफ्तारी को लेकर दी जा रही है। 

आपको बता दें की बीते कई सालों से जमुई जिला नक्सल प्रभावित रहा है। नक्सलियों ने इस जिले में कई बड़ी बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है। साथ ही दर्जनों लोगों ने अपनी जान देकर इसकी कीमत चुकाई है जिसमें पुलिस और आम लोग भी शामिल है। एक समय में जिले के जंगली क्षेत्रों में बसे लोग अंधेरा होने के बाद अपने घरों में कैद होने को मजबूर थे। वही अब जिले की तस्वीर बदल गई है। अब आम क्या खास लोग भी बेधड़क नक्सल प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने से नहीं घबराते। 

ऐसे में ये कहना लाजिमी है की अब जमुई जिले में नक्सलियों की कमर टूट चुकी है। जमुई के जंगली इलाकों में अब पुलिस और सेना के जवानों की धमक देखने को मिलती है। आपको बताते चले चाहे सामुदायिक पुलिसिंग की बात हो या एसएसबी और सीआरपीएफ द्वारा चलाई जा रही कल्याणकारी योजनाओं का। अब इसका लाभ सुदूरवर्ती क्षेत्रों के लोग खूब उठा रहे है। नक्सल प्रभावित क्षेत्रों के लोगो को मुख्यधारा से जोड़ने की पहल भी खूब रंग ला रही है। 

सूत्रों की माने तो इन सम्मानों के अलावे जल्द ही जमुई एसपी को एक राष्ट्रीय सम्मान से भी पुरस्कृत किया जा सकता है। जमुई एसपी के साथ एएसपी अभियान ओंकार नाथ सिंह को गोल्डन डिस्क (वन स्टार) और एसआई जितेंद्र यादव को सिल्वर डिस्क द्वारा सम्मानित किया जा रहा है।

जमुई से सुमित की रिपोर्ट

Suggested News