इस देश में खुला पहला सोने का होटल, जानिए एक रात रुकने का किराया

Desk: दुनिया का पहला सोने का होटल वियतनाम की राजधानी हनोई में खुला है. यहां दरवाजे, कप, टेबल, खिड़कियां, नल, वॉशरूम, खाने के बर्तन सबकुछ सोने का है. 2 जुलाई यानी गुरुवार को इस होटल का शुभारंभ हुआ है. इस होटल का नाम है डोल्से हनोई गोल्डन लेक (Dolce Hanoi Golden Lake). इस होटल में गेट से लेकर कॉफी कप तक सोने से बने हैं.

यह एक फाइव स्टार होटल है. जो 25 मंजिला बनाया गया है. इस होटल में 400 कमरे हैं. होटल की बाहरी दीवारों पर करीब 54 हजार वर्ग फीट गोल्ड प्लेटेड टाइल्स लगाई गई हैं. होटल के स्टाफ का ड्रेस कोड भी रेड और गोल्डन रखा गया है. लॉबी में फर्नीचर और साज-सज्जा में भी सोने की कारीगरी की गई है. ताकि पूरे होटल में गोल्डन अहसास हो.

वॉशरूम में बाथटब, सिंक, शॉवर से लेकर सभी एक्सेसरीज गोल्डन हैं. बेडरूम में भी फर्नीचर और साजो-सामान पर गोल्ड प्लेटिंग की गई है. छत पर इन्फिनिटी पूल बनाया गया है. यहां से हनोई शहर का खूबसूरत नजारा दिखता है. यहां की छत की दीवारों पर भी गोल्ड प्लेटेड ईंटें लगी हैं. पहले दिन मेहमानों ने इसी में अपनी रूचि दिखाई. इसकी दीवारें और शावर भी गोल्ड प्लेटेड हैं. यहां पर कई लोग अपनी खूबसूरत फोटो खिंचवाते हुए दिखाई दिए.

इस होटल की निर्माण साल 2009 में शुरु हुआ था. होटल के ऊपरी फ्लोर पर फ्लैट्स भी बनाए गए हैं. अगर किसी को अपने लिए फ्लैट्स लेना हो तो वो भी ले सकता है. इस होटल को दक्षिण-पूर्व एशिया का सबसे लग्जरी होटल का खिताब दिया गया है. इसे बनाने वाली होआ बिन ग्रुप एंड विनधम ग्रुप ने मिलकर बनाया है. ये दोनों मिलकर 2 सुपर 6 स्टार होटल मैनेज कर रहे हैं. डबल बेडरूम सुइट में एक रात रुकने की किराया करीब 75 हजार रुपए है. वहीं होटल के रूम्स का शुरुआती किराया करीब 20 हजार रुपए है. 




Find Us on Facebook

Trending News