बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जश्न-ए-आजादीः झंडोत्तोलन कार्यक्रम में आला अधिकारियों ने की शिरकत, जिले के विकास कार्य की दी जानकारी

जश्न-ए-आजादीः झंडोत्तोलन कार्यक्रम में आला अधिकारियों ने की शिरकत, जिले के विकास कार्य की दी जानकारी

NAWADA: जिले के हरीशचंद्र स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इसमें जिले के डीएम, एसडीओ, सहित प्रशासनिक आला अधिकारियों ने शिरकत की। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत ससम्मान तिरंगे को फहराया गया। सभी ने तिरंगे की सलामी ली और राष्ट्रगान गाने के बाद एक-दूसरे का अभिवादन किया।

डीएम यशपाल मीना ने कहा कि युवा वर्ग स्वतंत्रता सेनानियों व शहीदों की कुर्बानी को याद करें। नवादा में सदियों से स्थापित मंदिर मस्जिद साम्प्रदायिक सौहार्द की मिसाल हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना की चुनौतियों के बीच विकास कार्य जारी है। उन्होंने जिला प्रशासन की एक वर्ष की उपलब्धि को गिनाया। कहा कि गत वर्ष 8 अप्रैल को कोरोना का पहला मामला आया। आज जिले में एकमात्र पॉजिटिव केस है। अन्य जिलों की तुलना में हम काफी बेहतर स्थिति में है। सभी लोग मास्क का उपयोग करें। शारीरिक दूरी का पालन करें। सात निश्चय योजना का उल्लेख किया। कहा कि जल जीवन हरियाली योजना से पोखर का जीर्णोद्धार कराया गया है। राज्य में पीएम आवास योजना में नवादा जिला तीसरे स्थान पर है। वारिसलीगंज व रजौली में लोक शिकायत केंद्र लगा कर मामलों की सुनवाई की गई और मामले निबटाए गए। हर प्रखंड में आयोजन होगा। 160 पंचायत में पुस्तकालय का उद्घाटन किया गया है। 

सदर अस्पताल में RTPCR लैब लगाया गया है। जीविका दीदी की रसोई खोली गई है। PHC को सुदृढ़ किया गया है। मद्य निषेध को लेकर लोगों को जागरूक किया जा रहा है। 27 अगस्त को पटना से ककोलत एक टीम आएगी। NH 31 का चौड़ीकरण का काम चल रहा है।

Suggested News