बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

....तो घर में ही घिर गये चिराग! 'पारस' के बयान के बाद आक्रामक हुई JDU,पूछा- अपने चाचा के बारे में क्या कहना है

....तो घर में ही घिर गये चिराग! 'पारस' के बयान के बाद आक्रामक हुई JDU,पूछा- अपने चाचा के बारे में क्या कहना है

PATNA: चिराग पासवान जहां नीतीश कुमार पर अटैक किये जा रहे हैं वहीं उनके चाचा और लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस ने सीएम नीतीश को विकास पुरूष बता दिया है। रामविलास पासवान के छोटे भाई और चिराग की पार्टी के सांसद के इस बयान के बाद लोजपा सुप्रीमो अपने घर में ही घिर गये हैं।अब जेडीयू ने चिराग पासवान पर बड़ा हमला बोला है।

पारस ने नीतीश को बताया था विकास पुरूष

जेडीयू के प्रवक्ता अरविंद निषाद ने चिराग पर अटैक करते हुए कहा है कि पशुपति कुमार पारस ने मुख्यमंत्री की तारीफ की है।चिराग के चाचा नीतीश कुमार के काम से प्रभावित हैं. आपके चाचा ने खुलकर कहा है कि नीतीश कुमार के मन में सिर्फ बिहार के विकास की बातें चलती हैं।उन्होंने इसे नजदीक से देखा और समझा है।ऐसे में चिराग पासवान को सबसे पहले अपने चाचा के बारे में बयान देना चाहिए।वे इधऱ-उधर की बातें छोड़ सबसे पहले अपनी पार्टी और अपने चाचा के बारे में सोचें।जेडीयू प्रवक्ता ने आगे कहा कि नीतीश कुमार पर सवाल उठाने से पहले अपनी पार्टी के सांसद और चाचा की बातों को याद कर लीजिएगा उसके बाद आगे कुछ बोलियेगा।

20 अक्टूबर के बाद राजनीति पर खुलकर बोलेंगे

रामविलास पासवान के छोटे भाई और लोजपा सांसद पशुपति कुमार पारस अब खुलकर नीतीश कुमार के समर्थन में आ गए हैं। उन्होंने शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वे अभी राजनीति की बात करने की स्थिति में नहीं हैं, लेकिन 20 तारीख के बाद मैं राजनीति पर खुले मन से बात करूंगा। हमारा दो डिमांड है जिसे पूरा करने के लिए प्रधानमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री से आग्रह करेंगे। हमारी मांग है कि बिहार सरकार एक प्रस्ताव भेजें की रामविलास पासवान को भारत रत्न की उपाधि मिले। मैं इस इश्यू पर नीतीश कुमार को पत्र लिखूंगा और जाकर मिलूंगा भी, मेरा उनसे कोई राजनीतिक दुर्भावना नहीं,वे तो हमारे बड़े भाई हैं। 

नीतीश जी हमेशा विकास की बातें करते हैं-लोजपा सांसद

चिराग पासवान के चाचा और लोजपा सांसद पारस ने आगे कहा कि नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में काम करने का बहुत अच्छा अनुभव था। अब किस परिस्थिति में लोजपा अलग हुई है इसके बारे में हम 20 तारीख के बाद बताऊंगा, लेकिन आज भी मेरा उनके साथ अच्छा संबंध है।हम नीतीश कुमार से मिलने जरूर जाऊंगा। उसे मिलकर आग्रह करेंगे कि प्रधानमंत्री से  रामविलास पासवान को भारत रत्न दिये जाने को लेकर पत्र भेजें। पारस का दूसरा डिमांड यह है कि 12 जनपथ को पासवान के नाम पर राष्ट्रीय स्मारक घोषित किया जाए।

बिहार में विकास हुआ-पारस

लोजपा सांसद ने कहा कि, नीतीश कुमार के मंत्रिमंडल में हम लगभग पौने दो साल मंत्री रहे,इस दौरान हमने महसूस किया कि वे काफी अच्छे से काम करते हैं। नीतीश जी के काम करने का तरीका हमें बहुत अच्छा लगा। वे हमेशा विकास की बात करते थे।आगे उन्होंने कहा कि अब इतना बड़ा स्टेट है कहीं ना कहीं कुछ कमी हो जाती है। हम उनको देखे हैं, वह काफी विकास की बात करते थे। नीतीश कुमार तो विकास की बातें चौबीसो घण्टे करते थे, कैबिनेट में भी वे सिर्फ विकास की बातें करते थे। मंत्रियों के साथ वे सिर्फ विकास की ही बाते करते थे, उनमें कहीं कोई कमी नहीं है। चिराग की तरफ से नीतीश कुमार पर सवाल उठाने पर पशुपति कुमार पारस ने कहा कि हम राजनीति पर बातें 20 अक्टूबर के बाद करेंगे।लेकिन अपना अनुभव बताते हैं कि बिहार में विकास हुआ है, कम हुआ है या अधिक हुआ लेकिन हुआ...

Suggested News