बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दलितों को साधने की तैयारी में जेडीयू, सभी जिलों में होगा दलित-महादलित सम्मेलन

दलितों को साधने की तैयारी में जेडीयू, सभी जिलों में होगा दलित-महादलित सम्मेलन

PATNA : अति पिछड़ा के बाद अब जदयू दलित-महादलित सम्मेलन करने जा रहा है। जदयू महासचिव आरसीपी सिंह ने जदयू प्रदेश कार्यालय में जदयू के दलित प्रकोष्ठ के नेताओ के साथ बैठक कर दीवाली के पहले पूरे बिहार भर में दलित महादलित सम्मेलन करने की घोषणा कर दी है। 

लोकसभा चुनाव को लेकर जदयू ने कमर कस ली है। अति पिछड़ों के बाद पार्टी अब दलित-महादलितों को रिझाने में लगने वाली है।दलितों वोटरों को रिछाने में जुटी है।जदयू राज्य कार्यकारणी के बैठक के एक दिन बाद ही जदयू महासचिव ने जदयू के दलित प्रकोष्ठ के नेताओ के साथ बैठक कर बिहार में SC सम्मेलन करने का घोषणा कर दिया।राज्य कार्यकारणी की बैठक  में ही नीतीश कुमार ने पूरे बिहार में दलित महादलित सम्मेलन कराने का निर्देश दिया था।

अब दलित-महादलित वोटरों को गोलबंद करने के लिए जदयू 6 टीम बना कर बिहार भर में सम्मेलन करने करने जा रहा है। जदयू महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि  पहले 38 जिलों में सम्मेलन होगा। जिलों के बाद प्रमंडल में भी सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जदयू का लक्ष्य है कि दीवाली के पहले सभी जगहों पर सम्मेलन किया जाए।साथ ही सम्मेलन  कर दलित समाज के लोगो से संवाद कर उनकी समस्या को सुना जाएगा और सरकार के कामो को बताया जाएगा।

वही सीएम नीतीश के दिल्ली दौरे के सवाल पर आरसीपी ने कहा की मुख्यमंत्री जी कई दिनों से बीमार चल रहे थे उस संबंध में डॉक्टरों से चर्चा होगी। दिल्ली गए हैं तो मुख्यमंत्री जी राजनीतिक व्यक्ति हैं  इस लिहाज से वे बहुत लोगो से मिलेंगे ही।वही सीट बंटवारे के सवाल पर आरसीपी ने एक बार फिर से दुहराते हुए कहा कि बहुत जल्द ही सहमति बन जाएगी। दलित प्रकोष्ठ की बैठक में मंत्री संतोष निराला , पूर्व मंत्री श्याम रजक और रमेश ऋषिदेव भी शामिल थे।

पटना से गणेश सम्राट की रिपोर्ट


Suggested News