JDU की इस बैठक का है बेहद खास कारण ... BJP संयुक्त मोर्चा कार्यकारिणी के पूर्व जदयू प्रवक्ताओं ने क्यों की मंत्रणा

JDU की इस बैठक का है बेहद खास कारण ... BJP संयुक्त मोर्चा कार्यकारिणी के पूर्व जदयू प्रवक्ताओं ने क्यों की मंत्रणा

पटना. भाजपा के सातों मोर्चों की संयुक्त मोर्चा कार्यकारिणी बैठक 30 जुलाई से पटना में होने वाली है. भाजपा की बैठक के एक दिन पूर्व शुक्रवार को जदयू ने सभी प्रवक्ताओं की एक बैठक पटना में हुई. जदयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार सहित अरविंद निषाद, अभिषेक झा, निखिल मंडल आदि कई प्रवक्ता बैठक में शामिल रहे. सूत्रों के अनुसार प्रवक्ताओं की इस बैठक का मुख्य मकसद भाजपा की संयुक्त मोर्चा कार्यकारिणी बैठक को लेकर चर्चा करनी थी. 

दरअसल, भाजपा ने संयुक्त मोर्चा कार्यकारिणी बैठक को लेकर बड़ी तैयारी की है. पटना में 30 जुलाई को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा रोड शो करेंगे. वहीं गृह मंत्री अमित शाह 31 जुलाई को बैठक को संबोधित करेंगे. कार्यक्रम को लेकर भाजपा ने पूरे पटना को पार्टी के झंडों, बैनरों और तोरण द्वार से पाट दिया है. एक प्रकार से भाजपा की इस बैठक को लेकर जिस प्रकार की तैयारी की गई है वह आने वाले समय के लिए पार्टी की चुनावी तैयारी से जोड़कर देखा जा रहा है. 


ऐसे में भाजपा का यह दो दिवसीय कार्यक्रम एक प्रकार से पार्टी का शक्ति प्रदर्शन भी है. इसे एक प्रकार से जहाँ विपक्षी दलों को भाजपा की चुनौती के रूप में देखा जा रहा है तो दूसरी और यह एनडीए के घटक दलों को भाजपा की बढती शक्ति का एहसास कराना माना जा रहा है. वहीं शुक्रवार को जदयू प्रवक्ताओं की बैठक को लेकर कहा जा रहा है कि इसमें भाजपा को लेकर आने वाले वक्त में किस प्रकार से रणनीति बनाया जाए और कैसे भारतीय जनता पार्टी के जवाब दिया जाए उससे संबंधित चर्चा हुई. 

वहीं भाजपा के देश के अलग अलग राज्यों से आए नेता बिहार के 200 विधानसभा क्षेत्रों में प्रवास कर रहे हैं. इस पर जदयू ने कहा है कि भाजपा नेताओं को प्रवास करना है तो करे. नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार में 17 सालों में जो विकास का काम हुआ है भाजपा के देश भर से आए नेता उसे देख सकते हैं. भाजपा नेताओं का 200 सीटों पर प्रवास करना कोई बड़ी बात नहीं है. 


Find Us on Facebook

Trending News