CM नीतीश-चिराग के बीच जारी पर जंग पर BJP की चुप्पी,मुख्यमंत्री के लिए ढाल बनने वाले सुशील मोदी भी मौन...

CM नीतीश-चिराग के बीच जारी पर जंग पर BJP की चुप्पी,मुख्यमंत्री के लिए ढाल बनने वाले सुशील मोदी भी मौन...

पटनाः बिहार एनडीए की दो सहयोगियों के बीच जंग जारी है। कोरोना टेस्ट पर चिराग पासवान की तरफ से सवाल उठाए जाने के बाद जेडीयू ने सहयोगी चिराग पासवान पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला. जेडीयू के वरिष्ठ नेता और सांसद ललन सिंह ने चिराग पर अटैक का मोर्चा संभाला।इसके बाद नीतीश कैबिनेट के मंत्री नीरज कुमार ने भी चिराग पासवान की जमकर खबर ली।लेकिन इस पूरे प्रकरण में महागठबंधन की मजबूत सहयोगी बीजेपी पूरी तरह से चुप है।बीजेपी की चुप्पी से कई सवाल खड़े हो रहे हैं।बिहार बीजेपी का कोई भी नेता जेडीयू-लोजपा प्रकरण पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं।

सीएम नीतीश के लिए ढाल बनकर खड़ा रहने वाले सुशील मोदी भी मौन

हर बार सीएम नीतीश के लिए ढाल बनकर खड़े रहने वाले उनके डिप्टी सीएम और बिहार बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील मोदी भी मुंह नहीं खोल रहे।चिराग पासवान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कोरोना संकट समेत कई इश्यू पर हमले कर रहे लेकिन वे मुख्यमंत्री के बचाव में सामने नहीं आ रहे।वे कोरोना पर ट्वीट तो कर रहे लेकिन चिराग पासवान के सवालों पर साफ-साफ कुछ नहीं कह रहे। यही डिप्टी सीएम जेडीयू के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रहे प्रशांत किशोर के मुद्दे पर सीएम नीतीश के बचाव में जेडीयू नेताओं से पहले फ्रंटफूट पर आ गए थे और पीके को करारा जवाब दिया था। चिराग पासवान और नीतीश कुमार की पार्टी के बीच जंग पर सुशील मोदी समेत बिहार बीजेपी के नेता मुंह बंद रखने में हीं अपनी भलाई समझ रहे।बीजेपी नेताओं की चुप्पी से सस्पेंस बढ़ गया है.

ललन सिंह ने चिराग को बताया था कालिदास

जेडीयू सांसद ललन सिंह ने बुधावर को चिराग पासवान पर बड़ा वार किया था। जेडीयू के कद्दावर नेता ललन सिंह ने चिराग को कालिदास की संज्ञा दे दी और कहा कि वे जिस डाली पर बैठे हैं उसे ही काट रहे । ललन सिंह के बयान के बाद मंत्री नीरज कुमार ने भी नहला पर दहला मारते हुए चिराग पासवान पर बड़ा वार किया और उन्हें पीएम मोदी द्वारा सीएम नीतीश के जयकारे की बातों को याद दिलाई. सूचना जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि 20 जून 2020 को प्रधानमंत्री मोदी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तारीफ करते हुए कहा था कि कोरोना से बचाव के लिए आपकी जयकारा करता रहूँगा.आपके पराक्रम की बात दुनिया के सामने करता रहूँगा आपने हजारों लाखों लोगों को कोरोना से बचाने का काम किया है.मंत्री नीरज कुमार आगे लिखते हैं कि अगर चिराग पासवान को स्मरण न हो तो पीएम मोदी के 20जून 2020 के गरीब कल्याण रोजगार अभियान लॉन्चिंग कार्यक्रम में माननीय मुख्यमंत्री के प्रति उदगार याद करें जब उन्होंने कोरोना काल में मुख्यमंत्री के कार्यों की तारीफ मे कसीदे पढ़े थे.

चिराग ने सीएम नीतीश पर उठाय़े थे सवाल

प्रधानमंत्री ने मंगलवार को मुख्यमंत्रियों के साथ मीटिंग की थी।जिसमें बिहार सहित कुछ राज्‍यों में कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने पर बल दिया था। उन्‍होंने कहा था कि जिन राज्यों में जांच दर कम है और जहां पॉजिटिविटी रेट अधिक है, वहां कोरोना जांच बढ़ाने की जरूरत है। खासतौर पर बिहार, गुजरात, उत्‍तर प्रदेश पश्चिम बंगाल और तेलंगाना में जांच बढ़ानी होगी। 

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने को लेकर पीएम मोदी की सलाह पर लोजपा ने कहा है कि हम तो पहले से ही यह मांग करते रहे हैं कि कोरोना जांच की संख्या बढ़ाई जाए।लोजपा ने अपने ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट से ट्वीट कर कहा है कि पूर्व से ही यह मांग लोक जनशक्ति पार्टी करती आयी है कि बिहार में कोरोना टेस्टिंग बढ़ाने की आवश्यकता है। अब प्रधानमंत्री के हस्तक्षेप कर सुझाव देने के बाद आशा ही नहीं बल्कि विश्वास है कि बिहार सरकार टेस्टिंग बढ़ाएगी, ताकि बिहार को कोरोना से सुरक्षित किया जा सके।

Find Us on Facebook

Trending News