बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पैसे बांटते विधायक बोगो सिंह गिरफ्तार,बीती रात पुलिस ने कर लिया अरेस्ट...

पैसे बांटते विधायक बोगो सिंह गिरफ्तार,बीती रात पुलिस ने कर लिया अरेस्ट...

DESK: बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान से एक दिन पहले सोमवार की देर रात जदयू प्रत्याशी सह मटिहानी विधायक बोगो सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है. जानकारी के अनुसार विधायक अपने कुछ समर्थकों के साथ बाइक से घूम रहे थे और पैसे बांट रहे थे।पुलिस को जब जानकारी लगी इसके बाद उको गिरफ्तार कर लिया गया है। खभर है कि उनके पास से करीब डेढ़ लाख रुपये भी मिले हैं।

एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में उन्हें गिरफ्तार किया गया है। एसपी ने बताया कि एफआईआर की प्रक्रिया जारी है. विधायक की गिरफ्तारी के बाद बताया जा रहा है कि उनके दर्जनों समर्थक थाने के पास डेरा जमाए हुए थे।

दूसरे फेज में 17 जिलों में चल रही वोटिंग

दूसरे चरण में आज 1463 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होगा। इस चरण में 1316 पुरुष, 146 महिला एवं एक थर्ड जेंडर की उम्मीदवार इनमें शामिल हैं। दूसरे चरण में सबसे अधिक 27 उम्मीदवार महाराजगंज निर्वाचन क्षेत्र में और सबसे कम चार उम्मीदवार दरौली निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव मैदान में हैं। वहीं, 40 विधानसभा क्षेत्रों में एक से अधिक महिला प्रत्याशी चुनाव लड़ रही हैं। इस चरण में 513 निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं।  चुनाव आयोग के निर्देश पर सभी निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव की तैयारियों को पूरा कर लिया गया है। इस चरण में हरेक मतदान केंद्र पर अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी है। इस चरण में सुरक्षा बलों की करीब 1200 कंपनियों को तैनात किया गया है।

दूसरे चरण के मतदान में जिन जिलों में वोटिंग हो रही, उनमें पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, गोपालगंज, सीवान, छपरा, वैशाली, समस्तीपुर, बेगूसराय, खगड़िया, भागलपुर, नालंदा और पटना शामिल हैं। 

Suggested News