बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू विधायक गोपाल मंडल के बेटे को हाईकोर्ट से मिली जमानत, भूमि​-विवाद में जानलेवा हमला करने पर हुई थी जेल

जदयू विधायक गोपाल मंडल के बेटे को हाईकोर्ट से मिली जमानत, भूमि​-विवाद में जानलेवा हमला करने पर हुई थी जेल

BHAGALPUR : शहर के बिग डैडी होटल परिसर में 12 दिसंबर को हुई गोलीबारी मामले में जेल में बंद गोपालपुर के जदयू विधायक नरेंद्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल के पुत्र आशीष मंडल उर्फ टिंकू को पटना उच्च न्यायालय से जमानत मिल गई है। दस्तावेजी कवायद पूरी होने के बाद उसे जेल से मुक्ति मिल सकेगी। विशेष केंद्रीय कारा में बंद विधायक पुत्र पर भूमि विवाद में जानलेवा हमले करने के आरोप में बरारी थाने में प्रॉपर्टी डीलर लाल बहादुर सिंह ने केस दर्ज करवाया था। पूरे मामले में विधायक गोपाल मंडल, उनके बेटे आशीष के अलावा उनके रिश्तेदार दिलीप मंडल, करीबी धनंजय यादव, संजीव सिंह और बिग डैडी होटल के चार-पांच कर्मचारियों को आरोपित बनाया गया है। 


भूमि विवाद में हुई थी गोलीबारी

बरारी थाना क्षेत्र के छोटी हाउसिंग बोर्ड कालोनी मुसहरी के पास स्थित विधायक पुत्र आशीष के बिग डैडी परिसर में भूमि विवाद को लेकर 12 दिसंबर 2022 को जानलेवा हमला और गोलीबारी हुई थी। जिस दौरान प्रापर्टी डीलर और पशुपालक लालबहादुर सिंह उर्फ लड्डू शास्त्री, उनकी पत्नी माधुरी प्रसाद, रवि यादव उर्फ शरद और तापस यादव गंभीर रूप से जख्मी हुए थे। हमला जमीन पर नवनिर्मित चारदीवारी को तोड़ने के बाद हुआ था। दीवार तोड़ने के विरोध में विधायक पुत्र समेत अन्य लोगों ने जवाबी कार्रवाई में गोलीबारी की थी।

गोली से घायल 

ऐसा आरोप लगाया गया था की हमले में निशाने पर लाल बहादुर थे। उनके आगे आए रवि यादव उर्फ शरद को गोली लगी थी। गोली का छर्रा शास्त्री और तापस को भी लगा था। हमले में शास्त्री की पत्नी माधुरी प्रसाद के दाहिने हाथ की हड्डी टूट गई थी। शास्त्री भी गंभीर रूप से जख्मी हुए थे। उन्हें भी गोली का छर्रा लगा था।

वीडियो वायरल होने पर हुई थी आशीष की गिरफ्तारी

बता दें कि जदयू विधायक के पुत्र क्रिसमस डे पर बिग डैडी होटल परिसर में लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए कहा था, "जिस तरह हमारे पिता विधायक गोपाल मंडल किसी से डरते नहीं, मैं उनका बेटा आशीष मंडल, मैं भी किसी से नहीं डरता हूं।"दरअसल ये बात आशीष मंडल ने महापौर चुनाव में बतौर प्रत्याशी अपनी मां सबिता देवी के प्रचार में लोगों को संबोधित करते हुए कही थी। गोलीबारी का वीडियो इंटरनेट पर खूब वारयल हुआ था। इसके बाद पुलिस के द्वारा छानबीन और छापेमारी की दावा किया गया है। वहीं आरोपी की ओर से होटल परिसर में किसी से न डरने की धमकी भी दी गई थी।

भागलपुर से अंजनी कश्यप की रिपोर्ट 

Suggested News