बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षक भर्ती के नई नियमावली जदयू एमएलसी को नहीं आया पसंद, सरकार के फैसले पर उठा दिया बड़ा सवाल

शिक्षक भर्ती के नई नियमावली जदयू एमएलसी को नहीं आया पसंद, सरकार के फैसले पर उठा दिया बड़ा सवाल

PATNA : बिहार में शिक्षक नियुक्ति को लेकर बनी नियमावली को लेकर जहां विपक्ष के साथ तमाम टीचर की सभी यूनियन विरोध जता रहे हैं। वहीं इस लिस्ट में जदयू के एक एमएलसी भी शामिल हो गए हैं। उन्होंने साफ कह दिया है कि बिहार में शिक्षकों को लेकर सरकार की नीति स्पष्ट नहीं है. एक के बाद एक नियमावली सरकार के द्वारा लाया जाता है, लेकिन नियमावली से शिक्षकों की समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

जदयू के विधान पार्षद और रामायण पर बयान देकर सुर्खियां बटोरने वाले शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर सिंह ने नई शिक्षक भर्ती नियमावली ने सरकार को पशोपेश में डाल दिया है और जदयू के विधान पार्षद ने ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से आने वाले विधान पार्षद संजीव कुमार सिंह ने नई नियमावली को लेकर नाराजगी जताई है। 

जदयू के विधान पार्षद संजीव कुमार सिंह ने कहा कि नई शिक्षक भर्ती नियमावली पूरे तौर पर अव्यावहारिक है. नियमावली में कई तरह की खामियां हैं. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने ना तो शिक्षकों के प्रतिनिधि से बातचीत की और न ही जनप्रतिनिधियों से मशविरा किया।

संजीव कुमार सिंह इसी माह कोसी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से लगातार चौथी बार एमएलसी चुने गए हैं। संजीव सिंह ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी योगेंद्र महतो को 7550 मतों से मात दी है।  

बता दें कि इससे पहले गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से एमएलसी चुने गए जीवन कुमार ने भी नई नियमावली को लेकर अपना विरोध जाहिर कर चुके हैं और सरकार से इसे वापस लेने की मांग करते हुए सरकार पर शिक्षकों के साथ सालों से धोखा करने आरोप लगाया था।

 

Suggested News