बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू एमएलसी राधाचरण शाह की बढ़ी मुश्किलें, 26 साल पुराने एक मामले में कोर्ट ने दिया सुनवाई का आदेश

जदयू एमएलसी राधाचरण शाह की बढ़ी मुश्किलें, 26 साल पुराने एक मामले में कोर्ट ने दिया सुनवाई का आदेश

पटना. जदयू एमएलसी राधाचरण शाह की मुश्किलें एक और अपराधिक मामले में बढ़ गई हैं. उनके खिलाफ दर्ज 26 साल पुराने एक मामले में अब दोबारा सुनवाई होगी. आरा सिविल कोर्ट के आदेश के अनुसार अब दोबारा सुनवाई होगी. राधाचरण शाह से जुड़ा यह मामला जुलूस पर फायरिंग करने को लेकर है. करीब 26 साल पुराने इस मामले में राधाचरण पहले भी सुनवाई हुई थी लेकिन अब आरा सिविल कोर्ट के आदेश पर एक बार फिर से इस मामले की दोबारा सुनवाई शनिवार को होगी. 

दरअसल,  एमएलसी राधाचरण शाह पहले से न्यायिक हिरासत में हैं. पटना स्थित प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की विशेष अदालत ने अवैध धन शोधन के एक मामले में गिरफ्तार किए गए जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के विधान परिषद सदस्य राधा चरण साह और उनके पुत्र कन्हैया प्रसाद की न्यायिक हिरासत अवधि 11 अक्टूबर 2023 तक के लिए बढ़ा दी थी. उन्हें इसी महीने गिरफ्तार किया गया था.  एमएलसी से जुड़ा यह मामला लगभग 77 करोड़ 50 लाख रुपये के अवैध धन के शोधन का है. इस संबंध में ईडी 8/2023 के रूप में पीएमएलए अधिनियम की धारा चार के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच कर रही है और साह एवं उनके पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेजा है.


इस मामले में पहले ही राधाचरण और उनके बेटे से कई दौर की ईडी ने पूछताछ की थी. वहीं उनके पटना, आरा सहित जगहों पर स्थित ठिकानों पर छापेमारी हुई थी. इसमें ईडी को कई प्रकार के दस्तावेज मिलने की बात कही गई थी. इस मामले में पहले से गिरफ्तार चल रहे राधाचरण शाह और उनके बेटे को फिलहाल 11 अक्टूबर तक जेल में रहना होगा. वहीं अब एक नई मुसीबत के तहत 26 साल पुराने एक अन्य मामले में जदयू एमएलसी के खिलाफ फिर से सुनवाई होगी. अगर इस मामले में कोर्ट का आदेश उनके प्रतिकूल रहा और यह राधाचरण शाह के लिए बड़ा झटका होगा. 


Follow the News4Nation channel on WhatsApp:

https://whatsapp.com/channel/0029Va4DVE50rGiTiGWd5R0x


Suggested News