बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अपनी सरकार की शिक्षा नीति के खिलाफ धरने पर बैठे जदयू एमएलसी, बोले - नई शिक्षक नियमावली को जल्द निरस्त करे सरकार

अपनी सरकार की शिक्षा नीति के खिलाफ धरने पर बैठे जदयू एमएलसी, बोले - नई शिक्षक नियमावली को जल्द निरस्त करे सरकार

BHAGALPUR: बिहार सरकार ने नियोजित शिक्षकों के बहाली के लिए नई नियमावली लाई है। जिसकी नियोजित शिक्षक लगातार विरोध कर रहे हैं। शिक्षक सरकार से इस नियमावली को वापस लेने की मांग कर रहे है। इस मांग को लेकर नियोजित शिक्षक पिछले एक महीने से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं भागलपुर में जदयू के वरिष्ठ नेता एमएलसी अपने ही सरकार के खिलाफ धरने पर बैठ गए है।  

दरअसल, भागलपुर में जदयू के वरिष्ठ नेता एमएलसी ने अपने सरकार की नीति के खिलाफ ही शिक्षकों के साथ धरने पर बैठ गए। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा शिक्षा नियमावली में बदलाव किया गया है। जिसको लेकर सभी नियोजित शिक्षक घरने पर बैठे हैं। 

वहीं दूसरी ओर जदयू पार्टी के ही एमएलसी संजीव सिंह ने इस नई शिक्षा नीति के खिलाफ धरने पर बैठ गए हैं। अब सवाल यह उठता है कि क्या जदयू नेता के आपस में ही बोल नहीं मिल रहें, या सच में इस नई शिक्षक नियमावली को वापस लेने की दरकार है।

बताते चलें कि, माध्यमिक शिक्षक संघ के द्वारा समाहरणालय परिसर में पांचवें दिन भी नई शिक्षक नियमावली को वापस लेने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन जारी है। शिक्षकों की मांगों का समर्थन करने के लिए आज एमएलसी संजीव सिंह भी पहुंचे और शिक्षकों के साथ धरना में बैठकर शिक्षकों को अपना समर्थन दिया।

Suggested News