बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नालंदा के जदयू सांसद ने प्रधानमंत्री मोदी पर किया हमला, कहा पद से हटते ही पड़ेंगे ईडी और सीबीआई के छापे

नालंदा के जदयू सांसद ने प्रधानमंत्री मोदी पर किया हमला, कहा पद से हटते ही पड़ेंगे ईडी और सीबीआई के छापे

NALANDA : जिला मुख्यालय बिहारशरीफ के प्रखंड कार्यालय स्थित जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण कोषांग में गुरुवार को दिव्यांग जनों के बीच मुख्यमंत्री दिव्यांगजन सशक्तिकरण छात्र योजना के तहत बैटरी चालित तिपहिया साइकिल का वितरण किया गया। नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार के द्वारा दिव्यांगजनों को हरी झंडी दिखाकर उनके अपने-अपने गंतव्यों के लिए रवाना किया गया। 

इस मौके पर नालंदा के सांसद कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री दिव्यांगजन सशक्तिकरण योजना के लिए यह योजना चलाई जा रही है। इस योजना के तहत आज 73 दिव्यांगजनों के बीच ट्राई साइकिल का वितरण किया गया है। मैं इसके लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बधाई देता हूं। केंद्र सरकार जहां 80%  दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल दे रही है। वहीं बिहार सरकार 60% वाले दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल दे रही है। इससे लोगों में काफी उत्साह है कि 60% वालों को भी ट्राई साइकिल मिल रहा है। और वे लोग भी मुख्य धारा में जुड़ जाएंगे। जो लोग यह समझते थे कि हम कमजोर हैं अब उन्हें ऐसा समझना नहीं है अब लोग सशक्त हो रहे हैं। मुख्य धारा से जुड़ रहे हैं और जो दिव्यांग बच्चे पढ़ाई करते हैं वह बैटरी चलित ट्राई साइकिल से जा सकते हैं। जो बिजनेस करते हैं वह भी बैटरी चलित ट्राई साइकिल से अपने बिजनेस पर जा सकते हैं। इससे लोगों में काफी खुशी है। 

वहीं ईडी और सीबीआई के कार्रवाई पर कौशलेंद्र कुमार ने कहा कि देश में जो हो रहा है वह ठीक नहीं हो रहा है। अगर आप हर स्टेट के मुख्यमंत्री को जेल भेज दीजिएगा तो राज्य कैसे चलेगा यह देश कैसे चलेगा। आज आप मुख्यमंत्री को जेल भेजने का काम कर रहे हैं। कल अगर आप प्रधानमंत्री के पद से हटेंगे। फिर आप पर भी ईडी और सीबीआई के छापे पड़ेंगे। ईडी और सीबीआई का दबाव देकर आप कोई  काम कराइयेगा। उससे आप चुनाव नहीं जीत सकते हैं। बल्कि समय आने पर आपकी भी परेशानी बढ़ सकती है। विपक्षी पार्टी के लोग अगर बीजेपी में चले जाते हैं तो उनके सारे पाप धुल जाते हैं। 

इस मौके पर जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण कोषांग के सहायक निदेशक, सदर प्रखंड विकास पदाधिकारी, पंचायत के विकास मित्र, संबंधित कार्यपालक सहायक आदि लोग मौजूद रहें।

नालंदा से राज की रिपोर्ट

Suggested News