बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अंतरराष्ट्रीय हेड इंजरी दिवस आज , जदयू सांसद ललन सिंह ने 5000 बच्चों के बीच किया हेलमेट का किया नि:शुल्क वितरण

अंतरराष्ट्रीय हेड इंजरी दिवस आज , जदयू सांसद ललन सिंह ने 5000 बच्चों के बीच किया हेलमेट का किया नि:शुल्क वितरण

PATNA : अंतरराष्ट्रीय हेड इंजरी दिवस के अवसर पर आज बाढ़ स्थित सेंट जोसेफ स्कूल चर्च रोड वार्ड में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य रुप से जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुंगेर के सांसद ललन सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। इस मौके पर उन्होंने हेड इंजरी के प्रति जागरूकता हेतु 5000 बच्चों और उनके अभिभावकों के बीच विश्व मानक का हेलमेट नि:शुल्क वितरण किया। 

इस कार्यक्रम का आयोजन करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष सह जदयू के वरिष्ठ नेता बी के सिंह द्वारा किया गया। कार्यक्रम में पटना के जिलाधिकारी, रूरल एसपी पटना, एसपी ट्रैफिक पटना, सिविल एसडीओ बाढ़ और एसपी बाढ़ समेत कई बड़े पदाधिकारी गण मौजूद रहे।

मौके पर बी के सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि नेशनल क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों के अनुसार सिर्फ हमारे प्रदेश बिहार में हेड इंजरी से प्रत्येक वर्ष 5000 से भी अधिक लोगों की मृत्यु हो जाती है। इसमें ज्यादा संख्या बच्चों की होती है। इसी बात को ध्यान में रखकर आज अंतरराष्ट्रीय हेड इंजरी दिवस पर हमने इस कार्यक्रम के आयोजन के माध्यम से बच्चों और युवाओं में हेलमेट के महत्त्व को अवगत कराने का काम किया है। बी के सिंह ने कहा कि हमने सामाजिक और आर्थिक दृष्टिकोण से पिछड़े या गरीब छात्र एवं उनके अभिभावकों के बीच 5000 हेलमेट वितरण सांसद ललन सिंह के हाथों से किया। जो या तो हेलमेट खरीद नहीं पाते या फिर इसके महत्व से अनजान हैं। उनके बीच आईसीआईसीआई लोंबार्ड के सौजन्य से नि:शुल्क हेलमेट वितरित किया गया। 

बी के सिंह ने जदयू सांसद ललन सिंह की तारीफ करते हुए कहा कि ललन सिंह अपने संसदीय क्षेत्र की जनता के विकास के लिए समर्पित भाव से प्रतिबद्ध हैं। इस तरह के कार्यक्रम में उनका आना इस बात का जीवंत उदाहरण और संकल्प को दिखाता है। बी के सिंह ने बताया कि इंडियन हेड इंजरी फाउंडेशन के कमोडोर रणवीर तलवार डॉ चित्रा हेम जोत और कंचन ने अपने फाउंडेशन के माध्यम से बिहार के लोगों के उत्थान के लिए जो कार्य किए हैं। वह अभूतपूर्व हैं एवं उनके इस योगदान के लिए बिहार वासियों की ओर से आप सभी का आभार व्यक्त करते हैं।

Suggested News