बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लोस चुनाव से पहले JDU की ऐसी हालत ? खाली कुर्सियों को अपना भाषण सुना गए उमेश कुशवाहा ! CM नीतीश के दल की लोकप्रियता कितनी है..ये तस्वीरें दे रहीं गवाही

लोस चुनाव से पहले JDU की ऐसी हालत ? खाली कुर्सियों को अपना भाषण सुना गए उमेश कुशवाहा ! CM नीतीश के दल की लोकप्रियता कितनी है..ये तस्वीरें दे रहीं गवाही

PATNA: जेडीय़ू की लोकप्रियता कितनी है, तस्वीरें ही गवाही दे रहीं. जेडीयू के छोटे नेताओं की बात छोड़िए, प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा के कार्यक्रम में मुट्ठी भर लोग भी बड़ी मुश्किल से जुटते हैं. यह संख्या सौ के पार भी नहीं पहुंच पाती है. इसी से आप अंदाजा लगा लीजिए कि बिहार की सत्ताधारी जेडीयू जिसके नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हैं, उस दल की लोकप्रियता आम लोगों के बीच कितनी है ? दिखावे के लिए जेडीयू की तरफ से बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाता है. बड़े मीटिंग हॉल बुक किए जाते हैं, बैनर-पोस्टर लगाए जाते हैं. लेकिन सामने बैठने वाला कोई नहीं होता. जितने लोग मंच पर होते हैं उतने या उससे भी कम लोगों की भीड़ नीचे होती है.

'भाषण' सुनने को कार्यकर्ता भी तैयार नहीं !

सीएम नीतीश की पार्टी जेडीयू के एक जिला स्तरीय कार्यक्रम से जो तस्वीर निकल कर सामने आई है,उससे हकीकत का पता चल रहा. यह बात साबित होते दिख रही कि जेडीयू में कागज पर ही कार्यकर्ता बनाये जाते हैं. अगर ऐसा नहीं तो प्रदेश अध्यक्ष के कार्यक्रम में 100 लोग भी क्यों नहीं पहुंचेंगे ? ये तस्वीरें मोतिहारी से आई है. जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा मोतिहारी दौरे पर थे. जेडीयू किसान प्रकोष्ठ- सहकारिता प्रकोष्ठ की तरफ से किसान सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. इसी कार्यक्रम में शिरकत करने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा मोतिहारी गए थे. कार्यक्रम को लेकर शहर में बड़े-बड़े बैनर-पोस्टर लगाए गए थे. कई दिनों से इसकी तैयारी चल रही थी. लेकिन जब कार्यक्रम हुआ तो साऱी तैयारी की हवा निकल गई। कार्यक्रम ने सिर्फ फ्लॉप हुआ बल्कि सुपर फ्लॉप साबित हुआ. 

जेडीयू में कार्यकर्ता से अधिक नेता 

मोतिहारी शहर के एक बड़े सभागार में 7 नवंबर को आयोजित कार्यक्रम में बमुश्किल से 100 लोग पहुंचे होंगे. इनमें अधिकांश नेता ही थे. आप जो तस्वीर देख रहे हैं उसमें पीछे की बात छोड़िए पहली कतार में भी बड़ी संख्या में कुर्सियां खाली दिख रही हैं. मंच के सामने बैठे लोगों को गिनेंगे तो संख्या 100 तक बड़ी मुश्किल से पहुंचेगी. यह तस्वीर तब की है जब खुद प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा मंच से कार्यक्रम को संबोधित करते दिख रहे हैं. यानि नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष खाली कुर्सियों को अपनी बात सुना कर वापस लौट गए. इस कार्यक्रम में जेडीयू प्रदेश अध्यक्ष के अलावे राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मंगनी लाल मंडल भी पहुंचे थे. 

Suggested News