यूपी में डिंपल यादव के लिए चुनाव प्रचार करेंगे जदयू के यह बाहुबली पूर्व सांसद, हत्या के आरोप में हैं भगोड़ा घोषित

यूपी में डिंपल यादव के लिए चुनाव प्रचार करेंगे जदयू के यह बाहुबली पूर्व सांसद, हत्या के आरोप में हैं भगोड़ा घोषित

DESK : यूपी के मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए जदयू ने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी है कि वह समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार व अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव का समर्थन करेगी। सपा के संरक्षक मुलायम सिंह  यादव के निधन के बाद रिक्त हुए इस सीट पर होनेवाले उप चुनाव को लेकर अब जदयू ने डिंपल यादव के लिए  अपने एक बाहुबली नेता व पूर्व सांसद धनंजय सिंह  को प्रचार की जिम्मेदारी सौंपी है। 

हत्या के आरोप में इनामी अपराधी घोषित हैं धनंजय सिंह

इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने 25 हजार के इनामी धनंजय सिंह को छह जुलाई 2021 को भगोड़ा घोषित कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने उनके घर पर नोटिस भी चस्पा किया था। धनंजय सिंह पूर्व ब्लॉक प्रमुख अजीत सिंह हत्याकांड में आरोपी है। कोर्ट ने इस केस में धनंजय सिंह के खिलाफ एफआईआर निरस्त करने की मांग वाली याचिका को खारिज कर दिया था। इसके बाद कोर्ट ने धनंजय को दो हफ्ते में सरेंडर करने का आदेश दिया था, लेकिन धनंजय सिंह कोर्ट में अभी तक हाजिर नहीं हुआ।

बसपा की टिकट पर लड़ा था चुनाव

जौनपुर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद रहे बाहुबली धनंजय सिंह ने जौनपुर से मल्हनी से विधानसभा चुनाव भी लड़ा था, लेकिन पराजय मिली। इसी दौरान पुलिस उसकी तलाश करती रही, जबकि धनंजय सिंह जौनपुरी में अपनी पत्नी को जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ाने में लगा था। धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला धनंजय सिंह जौनपुर से निर्दलीय पंचायत अध्यक्ष हैं।

बाहुबली धनंजय सिंह को लखनऊ में 6 जनवरी 2021 की शाम विभूतिखंड में मऊ के पूर्व ब्लाक प्रमुख और हिस्ट्रीशीटर अजीत सिंह की हत्या की साजिश में नामजद किया गया। धनंजय सिंह का नाम एफआईआर में नहीं था लेकिन लखनऊ कमिश्नरेट पुलिस ने जांच में धनंजय को हत्याकांड की साजिश में शामिल होने का आरोपी बनाया।

बता दें कि डिंपल यादव के समर्थन में चुनाव प्रचार के लिए नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव के भी मैनपुरी जाने की बात सामने आई थी, लेकिन अभी तक इसको लेकर कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 


Find Us on Facebook

Trending News