बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

जदयू के भीम संसद के पहले जीतन राम मांझी की सीएम नीतीश से मांग... दलितों के लिए करें यह ऐलान वर्ना ...

जदयू के भीम संसद के पहले जीतन राम मांझी की सीएम नीतीश से मांग... दलितों के लिए करें यह ऐलान वर्ना ...

पटना. जदयू की ओर दलित जातियों को अपने पक्ष में गोलबंद करने लिए रविवार को पटना के भीम संसद का आयोजन किया जा रहा है. भीम संसद में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह भी शामिल हुए हैं. इस बीच दलित समाज से आने वाले और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने सीएम नीतीश से दलित समाज को लेकर एक बड़ी मांग कर दी है. उन्होंने कहा है कि अगर नीतीश कुमार ने भीम संसद में उनकी मांग को पूरा करने का ऐलान नहीं किय तो इसे सिर्फ दलितों के नाम पर “चेहरा चमकाउ संसद” ही कहा जाएगा. 

जीतन राम मांझी ने सोशल मीडिया पर कहा, यदि आज भीम संसद कार्यक्रम में नीतीश कुमार जी अपने मंत्रिमंडल में दलितो को उनके आबादी के हिसाब से शामिल करने और राज्य में आरक्षित पदों के खाली सीटों(बैक लॉग) को भरने की घोषणा करें तब ही माना जाएगा कि यह असल में भीम संसद है। नहीं तो हम कहेंगें कि यह “चेहरा चमकाउ संसद” है।

दरअसल, जदयू के भीम संसद को दलित वोटों की गोलबंदी की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है. इसके लिए पार्टी ने एक लाख से ज्यादा लोगों की भीड़ जुटने का दावा किया है. मंत्री अशोक चौधरी इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए पिछले कई सप्ताह से लगातार सक्रिय हैं. माना जा रहा है कि हम प्रमुख जीतन राम मांझी, लोजपा के चिराग पासवान जैसे दलित राजनीति करने वाले नेताओं को जबाव के तौर पर जदयू का यह भीम संसद हो रहा है. 

Suggested News