खुद बोलने से 'कतरा' रहे नीतीश कुमार! JDU राष्ट्रीय परिषद् ने CM नीतीश को बताया PM मेटेरियल, बाहर निकले मुख्यमंत्री ने कहा 'फालतू' बात

 खुद बोलने से 'कतरा' रहे नीतीश कुमार! JDU राष्ट्रीय परिषद् ने CM नीतीश को बताया PM मेटेरियल, बाहर निकले मुख्यमंत्री ने कहा 'फालतू' बात

PATNA : जदयू के राष्ट्रीय परिषद् की बैठक में शामिल होने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार प्रदेश कार्यालय के अंदर निरीक्षण कर रहे थे. उस वक्त जनता दल यूनाइटेड कार्यालय के अन्दर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के ठीक सामने लगातार नारेबाजी हो रही थी. कहा गया की 2024 में नीतीश कुमार पीएम कैंडिडेट होने चाहिए. इसके पहले राष्ट्रीय परिषद ने CM नीतीश कुमार की मौजूदगी में उन्हें PM कैंडिडेट नही लेकिन PM बनने की सारी योग्यता का प्रस्ताव पास किया था। मीटिंग खत्म होने पर बाहर निकले नीतीश कुमार ने मीडिया के सामने कहा कि PM मेटेरियल की बात फालतू है।

बैठक के बाद निर्णय की जानकारी देते हुए राष्ट्रीय महासचिव केसी त्यागी ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह यह प्रस्ताव दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पीएम पद के दावेदार नहीं हैं। लेकिन उनमें प्रधानमंत्री पद की सारी योग्यता है ।केसी त्यागी ने कहा की इस प्रस्ताव को सर्वसम्मति से राष्ट्रीय परिषद ने पास कर दिया है। त्यागी ने इसके पीछे तर्क दिया कि कंफ्यूजन दूर करने को लेकर यह निर्णय लिया गया है। बार-बार यह खबर आती थी कि नीतीश कुमार प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार हैं। आज की बैठक में यह प्रस्ताव पास कर दिया गया कि नीतीश कुमार ने पीएम पद के सारे गुण हैं। हालांकि वे इसके दावेदार नहीं हैं ।

हालांकि इस बात पर ललन सिंह ने स्पष्ट रूप से कहा है कि जिस तरीके से हमने कहा है कि नीतीश कुमार में पीएम बनने की योग्यता जो है. क्योंकि राज्य में चलाई जा रही कई ऐसी योजनाएं हैं. जिनका अनुसरण कई राज्य कर रहे हैं. हालाँकि जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस मामले पर सवाल किया गया तो उन्होंने सिरे से इसे ख़ारिज कर दिया. उन्होंने कहा की यह फालतू बात हैं. 

वहीँ ललन सिंह ने कहा की यूपी और मणिपुर में विधानसभा के चुनाव होनेवाले हां. अगर एनडीए चाहेगी तो साथ में रहेंगे. नहीं तो अपने पार्टी का विस्तारीकरण करने के लिए हम अकेले भी चुनावी मैदान में उतरेंगे. 

पटना से रंजन की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News