दो सीटों पर उपचुनाव को लेकर तेजस्वी के दावों की जदयू ने निकाली हवा, कहा - यह सीटें पहले भी हमारी थी और आगे भी हमारी ही रहेगी

दो सीटों पर उपचुनाव को लेकर तेजस्वी के दावों की जदयू ने निकाली हवा, कहा - यह सीटें पहले भी हमारी थी और आगे भी हमारी ही रहेगी

PATNA : बिहार के दो विधायकों के निधन के बाद रिक्त दो सीटों तारापुर और कुशेश्वरस्थान पर उपचुनाव की तैयारी शुरू है। एनडीए और महागंठबंधन की तरफ से इन सीटों पर अपनी जीत के दावेदारी अभी से की जानी शुरू हो गई है। जहां बुधवार को तेजस्वी यादव ने दोनों सीटों पर अपनी दावेदारी पेश की थी। वहीं बिहार के सीएम नीतीश कुमार आज खुद तारापुर का दौरा करनेवाले है। नीतीश कुमार के तारापुर दौरे को आनेवाले विधानसभा उप चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। वहीं जदयू की तरफ से अब दोनों सीटों पर अधिकारिका रूप से अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

तेजस्वी के दावों की हवा निकालते हुए जदयू के मंत्री मदन सहनी ने दावा कर दिया है कि उपचुनाव में दोनों सीटों पर जदयू की बड़ी जीत होगी। उन्होंने कहा कि तारापुर और कुशेश्वर स्थान की सीट पहले भी जदयू के पास थी और आनेवाले उप चुनाव में भी यहां की जनता जनता जदयू के प्रत्याशी को जीत दिलाएगी। 

जदयू और राजद की सीधी लड़ाई

तारापुर और कुशेश्वरस्थान के उप चुनाव में जदयू और राजद के बीच आमने सामने की लड़ाई है। जहां नीतीश कुमार के सामने चुनौती होगी कि पार्टी की कम होती लोकप्रियता को फिर के कैसे जीवित किया जाए। वहीं तेजस्वी भी यह साबित करने की कोशिश में होंगे विधानसभा में पार्टी को मिली जाीत कोई गलतफहमी नहीं थी।

गौरतलब है कि इस साल कोरोना महामारी के दौरान तारापुर से विधायक पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी और दरभंगा के कुशेश्वरस्थान से विधायक शशिभूषण हजारी की लंबी बीमारी के कारण मौत हो गई थी। जिसके बाद से दोनों सीटें खाली है। माना जा रहा है कि नवंबर माह  में इन दोनों सीटों पर चुनाव कराए जा सकते हैं।



 

Find Us on Facebook

Trending News