बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रन-वे पर फिसला जेट एयरवेज का विमान, पायलट की सूझबूझ से बची 120 यात्रियों की जान

रन-वे पर फिसला  जेट एयरवेज का विमान, पायलट की सूझबूझ से बची 120 यात्रियों की जान

NEWS4NATION DESK : मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बड़ा हादसा पायलट की सूझबुझ से टल गया। गुरुवार की रात मुंबई से 120 यात्रियों को लेकर आ रही जेट एयरवेज की फ्लाइट संख्या 9-डब्ल्यू 896 भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट पर लैंड होने के दौरान रनवे पर फिसल गई।


JET-AIRWAYS-PLANE-JUMPED-ON-RUN-WAY-PILOT-SURVIVES-120-LIVES3.jpg

इस घटना में विमान का अगला पहिया रनवे से उतर गया। झटका लगते ही विमान में बैठे 120 यात्री घबरा गए। इस दौरान पायलट ने सूझबूझ दिखाई और विमान को धीरे-धीरे ब्रेक लगाकर रोक लिया। हादसे के वक्त वहां पर एअर इंडिया की टोचन मशीन नजदीक ही खड़ी थी। उसी मशीन से टोचन कर एयरक्रॉफ्ट को रन-वे से पार्किंग तक ले जाया गया। इसके बाद उसमें सवार यात्रियों को उतारा जा सका। 

JET-AIRWAYS-PLANE-JUMPED-ON-RUN-WAY-PILOT-SURVIVES-120-LIVES4.jpg

मिली जानकारी के अनुसार  राजाभोज एयरपोर्ट लैंडिंग के दौरान फ्लाइट जब रनवे से टर्मिनल की ओर मुड़ रही थी, तभी विमान का अगला पहिया रनवे से उतरकर मिट्टी में जा फंसा। इस पर विमान पायलट ने इंजन ऑफ कर टेक्निकल टीम को घटना की सूचना दी। जेट एयरवेज की टेक्निकल टीम ने विमान को टो करके एयरपोर्ट एप्रिन में पार्क कराया। फिर इंजीनियर्स ने उसकी जांच की।

JET-AIRWAYS-PLANE-JUMPED-ON-RUN-WAY-PILOT-SURVIVES-120-LIVES5.jpg

हालांकि, जेट के अधिकारियों ने दावा किया कि फ्लाइट के मुंबई से भोपाल रवाना होते वक्त एयरक्रॉफ्ट को चैक किया गया था, पर हो सकता है रास्ते में नमी के कारण अगला व्हील जाम हो गया हो। इसलिए यहां उतरते वक्त वह जाम हो गया होगा। सूत्रों के अनुसार देर रात तक एयरक्रॉफ्ट के व्हील की खराबी सुधारी नहीं जा सकी थी, जिस कारण भोपाल से मुंबई जाने वाले करीब 129 यात्री एयरपोर्ट पर फ्लाइट जाने का इंतजार करते रहे।

Suggested News