बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने 155 करोड़ से अधिक की दी सौगात, बोले-बेहतर काम करनेवाले सरकारी कर्मी होंगे पुरस्कृत

झारखंड: सीएम हेमंत सोरेन ने 155 करोड़ से अधिक की दी सौगात, बोले-बेहतर काम करनेवाले सरकारी कर्मी होंगे पुरस्कृत

सिमडेगा:झारखंड में हेमंत सोरेन ने बड़ी सौगात दी है.  सीएम हेमंत सोरेन ने सिमडेगा के कोलेबिरा में आपकी योजना-आपकी सरकार-आपके द्वार कार्यक्रम में कहा कि राज्य और राज्यवासियों के विकास के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. सरकार की योजनाओं से जुड़कर लोग सशक्त और आत्मनिर्भर बन रहे हैं. जब तक लोगों को सामाजिक सुरक्षा नहीं दी जाएगी, तब तक राज्य मजबूत नहीं बनेगा. बेहतर काम करने वाले सरकारी कर्मी पुरस्कृत किए जाएंगे. 

 ऐसे में अधिकारी और कर्मचारी अपनी जिम्मेदारी पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा से निभाएं. जो अच्छा काम करेंगे उन्हें सरकार पुरस्कृत करेगी. इसके साथ उनकी जायज मांगों और समस्याओं पर सरकार हमेशा सकारात्मक निर्णय लेते आई है और आगे भी ऐसा ही करेगी. आदिवासियों- मूलवासियों, दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को उनका हक-अधिकार दिया जाएगा. 

इस दौरान 155 करोड़ 78 लाख 19 हजार 440 रुपए की लागत वाली 1453 योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास किया. इस दौरान 40321 लाभुकों के बीच 31 करोड़ 17 लाख 62 हजार 385 रुपए की परिसंपत्तियों का वितरण किया. इस अवसर पर श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता और कृषि मंत्री बादल पत्रलेख, विधायक नमन विक्सल कोनगाड़ी, भूषण बाड़ा और भूषण तिर्की, मुख्यमंत्री के सचिव विनय कुमार चौबे और उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे.

सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि झारखंड शुरू से ही वीरों की धरती रही है. भगवान बिरसा मुंडा, सिदो -कान्हू, नीलांबर- पीतांबर, तेलंगा खड़िया जैसे कई अमर वीर शहीदों ने अंग्रेजों और शोषण के खिलाफ संघर्ष करते हुए अपनी शहादत दी. झारखंड अलग राज्य के लिए 40 वर्षों तक चले आंदोलन में सैकड़ों लोगों ने अपनी कुर्बानी दे दी. आज भी यहां के आदिवासी मूलवासी संघर्ष कर रहे हैं. हमारी सरकार इन वीर शहीदों का झारखंड बनने के साथ यहां के आदिवासियों- मूलवासियों, आदिवासी, दलित, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को पूरे मान-सम्मान के साथ उनका हक और अधिकार दे रही है.

Suggested News