बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण कई मायनों में है खास, जानें क्यों

झारखंड विधानसभा चुनाव का तीसरा चरण कई मायनों में है खास, जानें क्यों

RANCHI : झारखंड विधानसभा चुनाव में कल यानी गुरूवार को चौथे चरण मतदान होना है. जिसको लेकर तैयारियां पूरी कर ली है. बात करें तीसरे चरण की ये चरण कई मायनों में खास है. तीसरे चरण में सर्वाधिक महिला उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं. जानकारी के मुताबिक मतदान में कुल 309 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं, जिनमें 277 पुरुष और 32 महिला प्रत्याशी हैं.

इन महिला उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

नीरा यादव :  नीरा यादव वर्तमान में कोडरमा से विधायक हैं और उन्होंने राजद के गढ़ माने जाने वाले कोडरमा सीट पर पहली बार 2014 के चुनाव में भाजपा को जीत दिलायी थी. नीरा यादव रघवुर दास सरकार में शिक्षा मंत्री हैं.

महुआ माजी : रांची विधानसभा सीट से महुआ माजी झामुमो की प्रत्याशी हैं. वे दूसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ रही हैं. 2014 के चुनाव में भी वे झामुमो की ही प्रत्याशी थीं और उन्हें भाजपा के सीपी सिंह से पराजित हुई थीं

वर्षा गाड़ी : रांची से मेयर प्रत्याशी रहीं वर्षा गाड़ी इस बार के चुनाव में आजसू की प्रत्याशी हैं. वे हाल ही में झामुमो छोड़कर आजसू में शामिल हुई हैं. वे पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं. 

सुनीता चौधरी : चंद्रप्रकाश चौधरी की पत्नी सुनीता चौधरी इस बार आजसू के टिकट पर रामगढ़ से चुनावी मैदान में हैं. रामगढ़ सीट से पिछले तीन चुनाव से आजसू के चंद्रप्रकाश चौधरी विजयी रहे हैं.

अंबा प्रसाद : बड़कागांव विधानसभा क्षेत्र से इस बार कांग्रेस प्रत्याशी अंबा प्रसाद विरासत बचाने के लिए चुनावी मैदान में हैं उन्हें आजसू और भाजपा से चुनौती मिल रही है.

Suggested News