बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड चुनाव : बागी सरयू राय का बड़ा दावा, 15 सीट भी नहीं ला पाएगी बीजेपी

झारखंड चुनाव : बागी सरयू राय का बड़ा दावा, 15 सीट भी नहीं ला पाएगी बीजेपी

NEWS4NATION DESK : झारखंड बीजेपी के बागी नेता सरयू राय ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा है कि इसबार बार प्रदेश में भाजपा की सत्ता वापसी नहीं होने जा रही है। भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव में बामुश्किल 15 सीट भी नहीं जीत पाएगी। 

रघुवर कैबिनेट में मंत्री रहे सरयू राय ने आज शुक्रवार को औपचारिक तौर पर अपने पद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मिलकर उन्हें अपना इस्‍तीफा सौंप दिया है।

इस्तीफा देने के बाद सरयू राय ने कहा कि वे भाजपा से अलग होकर चुनाव लड़ रहे है। ऐसे में उनका नैतिक दायित्व इस्तीफा देना था। 

श्री राय ने कहा कि उन्होंने 17 नवंबर को ही फैक्स के माध्यम से अपना इस्तीफा राजभवन को भेज दिया था जो शायद राज्यपाल को नहीं मिल पाया।  वहीं उन्होंने यह भी कहा कि अच्छा होता कि मुख्यमंत्री स्वयं उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल देते।

सरयू राय ने चुनाव परिणाम को लेकर कहा कि बीजेपी 15 से भी कम सीटों पर चुनाव जीत पाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि भ्रष्टाचार के मामले उन्होंने जो उठाए हैं उन्हें चुनाव के बाद जारी रखेंगे। 

बताते चलें कि बीजेपी से टिकट कटने की भनक मिलते ही उन्होंने अपने पारंपरिक सीट जमशेदपुर पश्चिमी के साथ-साथ जमशेदपुर पूर्वी सीट से सीएम के खिलाफ चुनाव लड़ने का एलान कर दिया था।  बाद में उन्होंने सिर्फ जमशेदपुर पूर्वी सीट से सीएम रघुवर के खिलाफ चुनाव के लिए नामांकन किया। जमशेदपुर पूर्वी सीट पर दूसरे चरण में ही मतदान हो चुका है। यहां उनका सीधा मुकाबला सीएम रघुवर से है। 

बता दें सीएम रघुवर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट से एकबार भी चुनाव नहीं हारे है। वहीं सरयू राय प्रदेश में बीजेपी के वरिष्ठ नेता रहे है। प्रदेश में इनकी छवि ईमानदार और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने वाले की रही है। गौरतलब हो कि चारा घोटाला मामला सबसे पहले सरयू राय ने ही उठाया था। 

कुंदन की रिपोर्ट

Suggested News