बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

झारखंड के विधायक हुए मालामाल, अब हर साल खर्च करने को मिलेंगे पांच करोड़

झारखंड के विधायक हुए मालामाल, अब हर साल खर्च करने को मिलेंगे पांच करोड़

रांची. झारखंड के विधायकों को हेमंत सोरेन सरकार ने बड़ा तोहफा दिया है. राज्य के सभी विधायकों को अब हर साल सरकार की ओर से अपने क्षेत्रों में खर्च करने के लिए 5 करोड़ रुपए मिलेंगे. झारखंड मंत्रिमंडल ने शुक्रवार को विधायक निधि को मौजूदा चार करोड़ रुपये से बढ़ाकर पांच करोड़ रुपये सालाना करने को मंजूरी दे दी। 

राज्य के विधायक अपने-अपने क्षेत्रों में विकास कार्यों को और गति देने के लिए विधायक निधि में वृद्धि की मांग कर रहे थे। कैबिनेट सचिव वंदना डडेल ने कहा, ‘‘वर्तमान में प्रति विधायक प्रति वर्ष कोष चारकरोड़ रुपये है, जिसे बढ़ाकर पांच करोड़ रुपये कर दिया गया है।’’

मंत्रिमंडल द्वारा कुल 29 एजेंडा को मंजूरी दी गई, जिसमें गैर-शिक्षण और विशेषज्ञ डॉक्टरों की सेवानिवृत्ति की आयु 65 वर्ष से बढ़ाकर 67 वर्ष करना शामिल है। मंत्रिमंडल ने हृदय संबंधी उपचार योजना को भी हरी झंडी दे दी, जिसके तहत स्वास्थ्य विभाग और प्रशांति मेडिकल सर्विसेज एंड रिसर्च फाउंडेशन के बीच एक समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे। 

डडेल ने कहा, ‘‘इस योजना के तहत झारखंड के कुल 1,000 हृदय रोगियों को दो अस्पतालों -सत्य साई हार्ट अस्पताल, अहमदाबाद और सत्य साई हार्ट अस्पताल, राजकोट में मुफ्त इलाज मिलेगा।


Suggested News