JHARKHAND NEWS: गैस लीक होने से घर में लगी आग, एक ही परिवार के 5 लोग झुलसे, ग्रामीणों ने बचाई जान

JHARKHAND NEWS: गैस लीक होने से घर में लगी आग, एक ही परिवार के 5 लोग झुलसे, ग्रामीणों ने बचाई जान

KODERMA: कोडरमा जिले के जयनगर थाना क्षेत्र में शनिवार की रात घर में आग लग गई. आग लगने से परिवार के 5 लोग झुलस कर घायल हो गए. इसके अलावा घर में रखा सभी सामान आग की चपेट में आने से जलकर राख हो गया. आग लगने से करीब 2 लाख की संपत्ति का नुकसान बताया जा रहा है. घायलों के मुताबिक किचन में रखा गैस सिलेंडर लीक हो रहा था, उसी वजह से यह हादसा हुआ.

जयनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत लोहाडंडा में यह हादसा हुआ. घायलों में नजबुन निशा (36), अख्तर खान (24), जावेद खान (16), नगमा खातून (19) और नाजिया खातून (15) शामिल हैं. नजबुन निशा ने बताया कि शनिवार की रात वो खाना बनाने रसोई रूम पहुंची. गैस जलाने के लिए जैसे ही माचिस जलाया तभी अचानक गैस सिलेंडर में आग लग गई. इसी दौरान रेग्युलेटर में भी आग पकड़ लिया. खपरैल का घर होने के कारण कुछ ही समय में आग पूरे घर में फैल गई. इस वजह से कोई व्यक्ति अंदर नहीं जा पा रहा था. घटना के बाद परिजनों ने किसी तरह घर से बाहर निकल कर शोर मचाया. तभी आग को देखकर आसपास के लोगों की भीड़ जुट गई. गैस सिलिंडर कमरे में होने की जानकारी मिलते ही अफरातफरी मच गई.

वहीं घर में आग लगी देखकर आसपास के लोग तुरंत सहायता के लिए आगे आए. लोगों ने आपसी मदद से सिलेंडर को उठाकर दूर फेंका. पड़ोसियों ने घर में लगी आग को पुलिस और लोगों की मदद से काबू पाया गया. ग्रामीणों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को नहीं दी. वहीं, ग्रामीणों ने अगलगी से झुलसे लोगों को समुदाय स्वास्थ्य केंद्र, जयनगर पहुंचाया. जहां घायलों का इलाज जारी है.

Find Us on Facebook

Trending News