बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JHARKHAND NEWS: CRPF और जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, नक्सलियों द्वारा छिपाए बड़ी संख्या में हथियार बरामद

JHARKHAND NEWS: CRPF और जिला पुलिस की संयुक्त कार्रवाई, नक्सलियों द्वारा छिपाए बड़ी संख्या में हथियार बरामद

DESK: चाईबासा के जराईकेला थाना क्षेत्र के तिरिलपोसी के जंगलों में बुधवार को CRPF और जिला पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की. सर्च अभियान में सुरक्षाबलों ने काफी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए. नक्सिलयों ने इन हथियारों को तिरिलपोसी के पहाड़ी व वन क्षेत्र में छिपाया था.

सुरक्षा बलों को सूचना मिला थी कि नक्सली जगंलों में बड़ी मात्रा में हथियार जमा कर रहे हैं. वह किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे. सूचमा मिलने के बाद सीआरपीएफ की 174 बटालियन के कमांडेंट डा. प्रेमचंद के नेतृत्व में सघन सर्च अभियान चलाया गया. इस अभियान में दीघा, कलियापोस और जराईकेला की सीआरपीएफ की टीम के अलावा चाईबासा से मंगाए गए अतिरिक्त सुरक्षा बल को शामिल किया गया. बरामद हथियारों को लेकर जराइकेला थाना में केस दर्ज किया गया है.
 
 टीम ने 1 देसी सिंगल बैरल रायफल, 1 पुरानी देसी पिस्टल, 1 देसी ग्रेनेड, 1 डेटोनेटर, 8 पीस 7.62 मिमी के गोला बारूद, 17 पीस 9 मिमी के गोला बारूद , 1 एके - 47 की मैगज़ीन, 1 पॉइंट 303 की मैगज़ीन, 1 मोटोरोला की वायरलेस सेट, 1 कैमरा फ़्लैश व 1 अधजला वायरलेस सेट बरामद किए हैं. मामले में कमांडेंट ने बताया कि  अभी जंगलों में और हथियार मिलने की संभावना है. आगे भी सर्च अभियान जारी रहेगा.

Suggested News