JHARKHAND NEWS: यहां चल रहा है भू-माफियाओं का राज, मृत व्यक्ति की जमीन को बेचा

JHARKHAND NEWS: यहां चल रहा है भू-माफियाओं का राज, मृत व्यक्ति की जमीन को बेचा

DESK: धनबाद जिले के सरायढेला के आमाघाट मौजा से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है। जहां कुछ भू माफियाओं ने एक मृत व्यक्ति की जमीन किसी दूसरे व्यक्ति को बेच दी। आमाघाटा मौजा में मृत अनंतदेव चंद्रा की 28.5 कठ्ठा जमीन है।

अब इस मामले की जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। जांच में यह बात सामने आयी है कि जमीन खरीद बिक्री के लिए जालसाजों ने पांच डीड तैयार कराए थे। ये सभी फर्जी हैं। जांच में यह पता चला है कि आरोपित नीरज कुमार सिंह ने अपने भाई धीरज कुमार सिंह के नाम पर डीड संख्या 1641 व 5548 बनाया था। पुतुल कुमारी को रैयत का वारिश बताया गया और भोला साव के नाम पर पावर ऑफ एटॉर्नी तैयार किया गया। इसके साथ एक डीड संख्या 2818 बनाया गया। भोला साव ने श्रद्धा केसरी के साथ मिलकर एक अलग डीड संख्या 2819 तैयार किया। इसी प्रकार से शारदा भूषण के नाम से डीउ संख्या 2244 और विभा देवी के नाम से डीड संख्या 283 बनाया गया। जांच में यह बात पता चली की यह सभी डीड फर्जी हैं। इन सभी का सत्यापन भूमि निबंधन विभाग से कराया गया है। 

जमीन खरीदने वाले उदय कुमार गुप्ता ने जब इस जमीन की रजिस्ट्री करने को लेकर आरोपितों पर दवाब बनाया तो उन्हें दो बार जान मारने की धमकी दी गई। पहली घटना तीन अप्रैल को स्टील गेट में घटी और दूसरी बार 11 अप्रैल को इन्हें घेर कर धमकी दी गई। सारी स्थिति को देखते हुए उदय कुमार गुप्ता ने मामले की प्राथमिकी दर्ज करायी जिसमें कुल 10 लोगों को आरोपी बनाया। मामले में पुलिस की तफ्तीश जारी है।

Find Us on Facebook

Trending News