हाथरस कांड की आंच पहुंचा झारखंड, राजधानी के मोहराबादी मैदान में एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम का आप ने किया आयोजन

हाथरस कांड की आंच पहुंचा झारखंड, राजधानी के मोहराबादी मैदान में एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम का आप ने किया आयोजन

RANCHI  : यूपी के हाथरस कांड की आंच अब झारखंड भी पहुंच गया है। इस कांड के विरोध में आज गांधी जयंती के मौके पर राजधानी के मोहराबादी मैदान स्थित बापू वाटिका में आम आदमी पार्टी द्वारा एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पार्टी के प्रदेश महिला प्रकोष्ट प्रभारी यासमीन लाल के नेतृत्व मे आप के कई नेता और कार्यकर्ता उपवास पर बैठे। इस  मौके पर यासमीन लाल ने कहा कि उत्तर प्रदेश में हाथरस की जो घटना हुई उसने इंसानियत को शर्मसार कर दिया। दलित समाज की बेटी के साथ जिस तरीके से गैंगरेप हुआ ,रीड की हड्डी तोड़ी गई,जीभ काटी गई, आरोपियों पर FIR करने में 8 दिन लग गए, इलाज की समुचित व्यवस्था तक सही से नहीं की गई। यह बतलाता है की मोदी और योगी की सरकार इस मामलों में कितने सजग हैं। 

उन्होंने कहा कि बच्ची की हत्या के बाद जिस तरीके से मोदी और योगी प्रशासन ने बच्ची की लाश को घर वाले को देने से मना कर दिया, रोते बिलखते परिजनों को घर में बंद कर चोरी छुपे शव को रात्रि में  जलाया। पुलिस कह रही है कि रेप हुआ ही नहीं। यह दर्शाता है कि योगी सरकार सबूत मिटा कर बलात्कारियों को संरक्षण दे रही हैं। आखिर किस कानून के तहत बच्ची की लाश को परिजन को नहीं दिया गया और चोरी छुपे जला दिया जाता है। सिर्फ यह एक घटना नहीं है। बलरामपुर, आजमगढ़ समेत, राजस्थान की अजमेर जैसी अनेक घटना के साथ-साथ रांची के सुखदेव नगर में जिस तरह से 4 साल के बच्ची के साथ  60 साल का मकान मालिक बलात्कार कर मानवता को शर्मसार करता है।

वहीं रांची जिला संयोजक अजय मेहता ने कहा कि आम आदमी पार्टी लगातार यह मांग करती रही है कि बलात्कार के मामले में zero tolerance का रूख अख्तियार करते हुए रेप के हर मामले का फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई एवं फांसी की सजा सुनिश्चित करने के कानून को संसद में पारित करें। 

मौके पर प्रदेश कार्यकारी सचिव अविनाश नारायण, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य राजन सिंह, महानगर संयोजक संदीप भगत, पवन पांडे, हिंदूवा उरांव, के विश्वा,खुशहाल साहू, अखिलेश तिवारी,अशोक महतो,रिजवान अख्तर, संतोष विश्वकर्मा, संजय मेहता, तमन्ना बेगम, अमन कुमार, आदि अनेकों कार्यकर्ता उपस्थित रहेl

रांची से मो. मोइजुद्दीन की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News