झोला का 'झमेला' जारी: बिहार BJP 68 विस क्षेत्रों में नहीं बांट पाई है 'झोला'....इंतजाम में जुटी पार्टी

झोला का 'झमेला' जारी: बिहार BJP 68 विस क्षेत्रों में नहीं बांट पाई है 'झोला'....इंतजाम में जुटी पार्टी

PATNA: बिहार भाजपा गरीबों को झोला बांट कर पीएम मोदी की कल्याणकारी अन्न योजना को बता रही. झोला के जरिए बिहार के लोगों तक केन्द्र की योजनाओं का प्रचार किया जा रहा है। झोला बांटने का काम बिहार में 16 अगस्त से शुरू है। पार्टी के विधायकों-सांसदों को झोला बनवाकर गांव-गांव तक बंटवाना था। पार्टी की तरफ से सभी सांसदों-विधायकों-विधान पार्षदों को टागरेट दिया गया. भाजपा नेतृत्व ने वैसे इलाकों में अभियान को पूरा कर लिया जहां पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता या फिर विधायक हैं। लेकिन उन विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा जहां भाजपा लंबे समय से चुनाव नहीं लड़ी है।

झोला पॉलिटिक्स जारी

बिहार बीजेपी ने 243 विधानसभा क्षेत्रों में 175 विस क्षेत्रों में झोला का वितरण कार्यक्रम खत्म कर लिया है। अब शेष बचे 68 विधानसभा क्षेत्रों में झोला का टेंशन शेष बचा है। यह वैसा क्षेत्र है जहां पार्टी के विधायक, पूर्व विधायक या फिर मजबूत नेता नहीं । वही इलाका बच गया है। नेतृत्व वैसे इलाकों में झोला का इंतजाम करने में जुटी है। बताया जाता है कि दशहरा के बाद और दीपावली से पहले तक बाकी 68 विस में भी झोला का वितरण हो जाएगा। पार्टी हर विस क्षेत्र के 1-1 हजार यानी 68 हजार झोला के इंतजाम में जुटी है। 

PM गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत हर महीने पांच किलो मुफ्त अनाज देने की योजना केन्द्र सरकार चला रही है। बीजेपी गांव के लोगों को झोला बांटकर यह बता रही है कि उनके घरों तक जो अनाज पहुंच रहा वह असल में मोदी सरकार की देन है। भाजपा के कार्यकर्ता बूथ लेवल तक कार्यक्रम आयोजित कर झोला वितरित करने का कार्यक्रम किया है। झोला पर पीएम मोदी की तस्वीर, भाजपा का कमल निशान, पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना की तस्वीर छपी है। पीएम के साथ ही क्षेत्रवार सांसद व विधायक की तस्वीर है। भाजपा के कार्यकर्ता जिला-मंडल लेवल तक कार्यक्रम आयोजित कर झोला वितरण का काम किया है। 

हर विस में कम से कम 1 हजार झोला बांटने का लक्ष्य

बीजेपी सूत्रों की मानें तो अब तक 20 लाख झोला का वितरण किया जा चुका है। हर विस में कम से कम 1 हजार झोला का वितरण किया गया है। बाकी बचे क्षेत्रों में भी इस कार्यक्रम के सफल आयोजन की तैयारी की जा रही है। दीपावली से पहले सभी 243 विस क्षेत्रों में इस कार्यक्रम को संपन्न करा लिया जाएगा। 


Find Us on Facebook

Trending News