बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

JAMUI NEWS : जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की हुई अहम बैठक, डीएम ने अधिकारियों को दिए कई निर्देश

JAMUI NEWS : जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की हुई अहम बैठक, डीएम ने अधिकारियों को दिए कई निर्देश

JAMUI : आज जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की अहम बैठक वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से आयोजित की गई। इस बैठक में एनआईसी में वीडियो कांफ्रेंसिग के मौके पर एसडीएम प्रतिभा रानी , डीएसपी मुख्यालय लालबाबू यादव , सिविल सर्जन डॉ. विनय कुमार शर्मा , जिला आपदा प्रबंधन शाखा जमुई के प्रभारी पदाधिकारी आर. के. दीपक, डीआईओ राकेश कुमार समेत कई पदाधिकारी उपस्थित थे। जबकि पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल, पुलिस उपाधीक्षक डॉ. राकेश कुमार,  सभी अंचलों के सीओ आदि अधिकारी निर्धारित बैठक में वर्चुअल तरीके से जुड़कर अपनी - अपनी बातों को रखा और जरूरी सुझाव एवं सलाह दिए।

इस मौके पर डीएम ने कहा कि कोरोना संक्रमितों की ट्रेसिंग, टेस्टिंग, ट्रीटमेंट, वैक्सीनेशन एवं जागरूकता पर जोर देते हुए सैनिटाईजेशन और मास्क वितरण का कार्य भी यथोचित तरीके से किया जाना है। डीएम ने सुरक्षा की दृष्टिकोण से सैनिटाईजेशन और मास्क वितरण को अनिवार्य करार देते हुए कहा कि एसडीएम , एसडीपीओ, बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष के साथ मिलकर सख्ती के साथ सघन मास्क चेकिंग अभियान चलाएं और नागरिकों को इसके इस्तेमाल के लिए जागरूक करें।

जिलाधिकारी ने वाहन चेकिंग अभियान की चर्चा करते हुए कहा कि मास्क नहीं पहनने एवं सार्वजनिक यातायात के क्रम में निर्धारित संख्या से अधिक यात्री ढोने पर जुर्माना लगाने के साथ सख्ती बरतते हुए सम्बंधित वाहनों को जब्त कर विधि सम्मत कार्रवाई करें। उन्होंने कहा कि गाइडलाइंस  का अनुपालन नहीं करने वाले दुकानों एवं प्रतिष्ठानों को सील कर सम्बंधित दुकानदारों पर उचित कार्रवाई करें।

डीएम ने एसडीओ को निर्देश दिया कि लॉक डाउन के दौरान सभी प्रतिनियुक्त अधिकारी पर खास निगाह रखें। बगैर सूचना के अनुपस्थित पाए जाने पर उनपर यथोचित कार्रवाई करें। उन्होंने जिला आपदा प्रबंधन के प्रभारी पदाधिकारी को अंतरराज्यीय और अंतरजिला सीमा पर विशेष जांच का प्रबंध किए जाने के साथ वहां बैरिकेडिंग कराये जाने का निर्देश देते हुए कहा कि कोरोना वायरस से जमुई जिला को संरक्षित रखना उनका एकमात्र लक्ष्य है। उन्होंने तमाम सम्बंधित अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने में सकारात्मक सहयोग दें।

जमुई से राकेश कुमार सिंह की रिपोर्ट 

Suggested News