बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में खनन विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी, अवैद्य बालु लदी एक ट्रैक्टर पुलिस ने किया जब्त , चालक हुआ फरार

बांका में खनन विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी, अवैद्य बालु लदी एक ट्रैक्टर पुलिस ने किया जब्त , चालक हुआ फरार

 बांका- पुलिस ने बदुआ नदी चकबारा घाट से चोरी छिपे अवैध बालू लेकर भाग रहे ट्रैक्टर को पुलिस ने बाजा मोड़ के पास जब्त कर लिया. जबकि पुलिस वाहन को देखते ही ट्रैक्टर चालक ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया. इस संबंध में ट्रैक्टर के चालक और मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. 

बांका के अमरपुर थानाक्षेत्र के बाजा मोड़ पेट्रोल पम्प के समीप खनन पदाधिकारी हरिओम ओझा और थानाध्यक्ष विनोद कुमार के द्वारा संयुक्त छापेमारी अभियान के तहत  अवैद्य बालु लदी एक ट्रैक्टर जब्त किया गया. पुलिस वाहन को देख ट्रैक्टर चालक अपनी वाहन छोड़ फरार हो गया. खनन पदाधिकारी हरिओम ओझा ने बताया कि गुप्त सुचना मिली कि इंगलिशमोड़ -शंभुगंज मुख्य पथ पर अवैध बालु लदी वाहनो का परिचालन हो रहा है. सुचना मिलते ही पुलिस कर्मियों के साथ इंगलिशमोड़-शंभुगंज मुख्य पथ पर दबिश दीे गई. इस दौरान बाजा मोड़ के समीप लाल रंग की एक ट्रैक्टर जिसमे बालु लदी थी. पुलिस वाहन को देख अपनी ट्रैक्टर छोड़कर फरार हो गया. मौके पर ट्रैक्टर जब्त करते हुए थानाध्यक्ष को सौंप दिया गया.

 थानाध्यक्ष ने बताया कि जब्त ट्रेक्टर के चालक और मालिक के खिलाफ खनन अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया किया जा रहा है. बता दें विगत एक सप्ताह से क्षेत्र के , मालदेवचक,  किशनपुर ,चोकर, आदी घाटो से बालु माफियाओं द्वारा पुरी रात अवैद्य बालु उठाव की जा रही है. सुत्रो के अनुसार सबसे अधिक  तारडीह घाट और मालदेवचक घाट से बालु उठाव किया जा रहा है. रात ढलते ही बालु माफिया इन घाटो पर सक्रिय हो जाते हैं और पुरी रात बैखौफ होकर बालु उठाव कर रहे हैं. इन माफियाओ का नेटवर्क शहर के चौंक चौराहे पर सक्रिय रहकर पुलिस की हर गतिविधियो की खबर माफियाओं तक पहुंचाते है. हालांकि थानाध्यक्ष की सख्ती के बाद  भी कुछ  बालू घाटों पर बालू माफिया की सक्रियता  बढ़ी है और रात में चोरी छुपे अवैध बालू खनन   कर विभिन्न क्षेत्रों में जाकर बिक्री  करते हैं. 

Suggested News