बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

K.K. पाठक का वीडियो रिकार्ड कर वायरल करना दो सब-रजिस्ट्रार को पड़ा महंगा, किया गया सस्पेंड

K.K. पाठक का वीडियो रिकार्ड कर वायरल करना दो सब-रजिस्ट्रार को पड़ा महंगा, किया गया सस्पेंड

PATNA : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी के के पाठक का वीडियो वायरल हुआ था। मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग के अपर मुख्य सचिव का मीटिंग के दौरान बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को अपशब्द कहे जाने का वीडियो सामने आया तो भारी बवेला मचा था । वायरल वीडियो में केके पाठक बिहार प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को गाली देते हुए सुने जा रहे थे । इसके बाद बासा ने आईएएस अधिकारी पर कार्रवाई की मांग की थी। विपक्षी दल के नेताओं ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला था और गालीबाज अफसर पर एक्शन लेने को कहा था। वहीं वीडियो सामने आने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जांच के आदेश दिए थे । कहा था कि मुख्य सचिव इस मामले की जांच कर रहे हैं।

 हालांकि गाली वाला वीडियो सामने आने के बाद आईएएस अफसर पर क्या कार्रवाई हुई यह किसी को पता नहीं । लेकिन केके पाठक का वीडियो रिकॉर्ड कर वायरल करने के मामले में दो को सस्पेंड कर दिया गया है। मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग ने पूर्वी चंपारण के पकड़ीदयाल और मधुबनी के बाबूबरही के अवर निबंधक को इस जुर्म में निलंबित किया है। इस संबंध में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

पूर्वी चंपारण जिले के पकड़ीदयाल के अवर निबंधक अहमद हुसैन और मधुबनी के बाबू बरही के सब रजिस्ट्रार प्रणव शेखर को निलंबित किया गया है। निलंबन से पहले 16 फरवरी को अवर निबंधक से स्पष्टीकरण की मांग की गई थी। पूछा गया था कि विभागीय बैठक का वीडियो रिकॉर्ड कर वायरल करने के जुर्म में क्यों ना आप को सस्पेंड किया जाए ? इन अधिकारियों ने स्पष्टीकरण का जवाब दिया लेकिन उसे संतोषजनक ना पाते हुए खारिज कर दिया गया। इसके बाद इन अधिकारियों को निलंबित किया गया है।

Suggested News