बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कैमूर में 20 से 25 फीट बढ़ा कुदरा नदी का जलस्तर, जान जोखिम में डाल कर तैर रहे बच्चे

कैमूर में 20 से 25 फीट बढ़ा कुदरा नदी का जलस्तर, जान जोखिम में डाल कर तैर रहे बच्चे

KAIMUR : शुक्रवार की देर रात से लगातार हो रही वर्षा के कारण कैमूर जिले के कुदरा नदी का जलस्तर लगभग 20 से 25 फुट ऊंचाई तक बढ़ गया है। इस बढे जलस्तर में पानी में बह कर आ रहे लकड़ी को निकालने के लिए दर्जनों बच्चे पानी में कूदते दिखाई दे रहे है, जो पानी की तेज धार में कूदकर पानी में बह रहे बड़े-बड़े लकड़ी को पकड़ उसे किनारा लगा रहे हैं। उनकी थोड़ी सी नादानी जान पर आफत बन सकती है। लोग इस बढ़े पानी के नजारा को देखने के लिए सकरी बंधा पर पहुंचकर पिकनिक स्पॉट जैसा भीड़ लगाए हुए हैं। ऐसा नहीं कि पुलिस प्रशासन इनको मना करने में कोताही बरत रहा है, जबकि लगातार पुलिस लोगों को सकरी बाँध  के रेलिंग से दूर रहने की हिदायत दे रहा है। यहां तक कि नदी में कूदने वालों को मना कर रहा है लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं है। जैसे ही पानी में बहता हुआ लकड़ी दिखाई देता है यह लोग पुलिस के सामने भी नदी की तेज धार में कूद जा रहे हैं। पानी का लेवल इतना ज्यादा बढ़ गया है कि कुदरा से रामपुर को जोड़ने के लिए कुदरा बाजार के पास जन सहयोग से बनाए गए नदी के लेवल से 20 फीट ऊंचा पुलिया पूरी तरह से डूब चुका है। कई जगह तो उसका रेलिंग टूट गया है। लेकिन पुलिया बचा भी है या बह गया है। इसका कोई सबूत नहीं मिल रहा है, क्योंकि पानी उसके लेवल से भी 3 फुट ऊपर बह रहा है। लगातार हो रहे बारिश के बीच अचानक 3 बजे सुबह से पानी अचानक नदी में बढ़ गया है जिससे यह परेशानी उत्पन्न हुई है।

मौके पर मौजूद कुदरा थाना के एएसआई यशवंत सिंह ने बताया की सकरी बाँध के पास खड़े लोगों को यहां से जाने के लिए कहा जा रहा है। आम लोगों से अपील है की पानी का जलस्तर बढ़ रहा है। इसलिए आप इस एरिया से थोड़ा दूरी बनाए रखें ,नहीं तो थोड़ी सी लापरवाही के कारण हादसा हो सकता है ।

वही कुदरा के अंचलाधिकारी राजीव कुमार बताते हैं कुदरा अंचल में नदी का जलस्तर बढ़ गया है। लोगों से पता चला है कि सकरी बाँध के पास लोग भीड़ लगा रहे हैं । अपने गार्ड और कर्मी को बोला गया है कि सकरी बंधा के पास लोग माइकिंग करा कर लोगों को दूर रहने का सलाह दे, जिससे लोगों को सुरक्षित रखा जा सके।

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट 


Suggested News