सपरिवार कोरोना को मात देकर काम पर लौटे टिकारी के बीडीओ वेद प्रकाश, बेहतरीन कार्यों के लिए हो चुके हैं सम्मानित

सपरिवार कोरोना को मात देकर काम पर लौटे टिकारी के बीडीओ वेद प्रकाश, बेहतरीन कार्यों के लिए हो चुके हैं सम्मानित

GAYA : कोरोना संक्रमण एक ऐसी त्रासदी बनकर उभरी है, जिसने अच्छे-अच्छे जिगरवालों के हौसले तोड़कर रख दिए. लेकिन कुछ ऐसे भी लोग हैं, जिनके हौसलों को आज पूरा समाज सलाम कर रहा है. कोरोना संक्रमण की फिक्र न करते हुए ऐसे लोग लगातार कोरोना संक्रमित परिवारों की सेवा में जी-जान से जुटे हैं. ऐसे ही लोगों में एक हैं गया जिला के टिकारी प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी वेद प्रकाश. वेद प्रकाश का पूरा परिवार पिछले महीने कोरोना संक्रमित हो गया. घर में मां, भाई तक को कोरोना ने अपने कब्जे में ले लिया. इस संकट की घड़ी में प्रकाश ने अपने हौसले की बदौलत न सिर्फ कोरोना को हराया, बल्कि लगातार देखभाल के कारण उनके पूरे परिवार ने भी कोरोना पर विजय प्राप्त की. 

खास बात यह कि कोरोना संक्रमण के दौरान भी प्रकाश पूरी लगन से कोरोना संक्रमितों की सेवा में जुटे रहे. यही कारण है कि आज पूरे गया जिला में टिकारी प्रखंड में कोरोना संक्रमितों और उनके परिजनों के लिए की गई व्यवस्था काबिलेतारीफ नजर आती है.  प्रकाश न सिर्फ जी-जान से खुद सारी व्यवस्थाओं को देखते हैं, बल्कि उनके अधीनस्थ कर्मी भी पूरी लगन से उनके इस कार्य में उनका साथ दे रहे हैं. टिकारी में कोरोना संक्रमितों के लिए चलाई जा रही सामुदायिक किचेन की बात करें अथवा अस्पताल व होम आईसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित मरीजों के परिजनों को ससमय दवा, भोजन व अन्य चीजें उपलब्ध कराने की. 

प्रकाश स्वयं 24 घंटे उनकी सेवा में तत्पर हैं. पिछले वर्ष भी कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए बेहतर कार्यों के लिए सरकार द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया था. इस वर्ष जब कोरोना की भयावहता काफी अधिक बढ़ी है. ऐसे में प्रकाश की जिम्मेवारियां भी बढ़ गई हैं, लेकिन वे अपनी हर जिम्मेवारी को पूरे लगन के साथ निभाने में जुटे हैं. न सिर्फ कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजनों बल्कि उनके परिवार में रह रहे बच्चों की भी हर जरुरत को पूरा करने में प्रकाश जी-जान से जुटे हैं.  बीडीओ प्रकाश ने कहा कि कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजनों को किसी प्रकार की परेशानी न झेलनी न पड़े. प्रशासन का एकमात्र यही उदेश्य है. उन्होंने कहा कि उनके होते किसी भी प्रकार की परेशानी कोरोना संक्रमित मरीजों व उनके परिजनों को नहीं उठानी पड़ेगी. 

गया से मनोज कुमार की रिपोर्ट 


Find Us on Facebook

Trending News