बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कन्हैया ने जिस मंच से किया था जनसभा को संबोधित, LNMU छात्र संघ ने उसका किया शुद्धिकरण

कन्हैया ने जिस मंच से किया था जनसभा को संबोधित, LNMU छात्र संघ ने उसका किया शुद्धिकरण

PATNA  : दरभंगा जिले से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा उस मंच का शुद्धिकरण किया गया है, जहां JNU छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने जिस मंच से जनसभा कोसंबोधित किया था। 

ABVP के सभीछात्र-छात्राओं ने पहले मंच पर झाड़ू लगाकर उसे साफ़ किया, फिर मंच को पानी से धोया। इसके बाद LNMU के छात्र संघ के अध्यक्ष ने गंगा जल और फूल छिड़क कर मंच को शुद्ध किया। इस बीच छात्रों द्वारा मंत्रोच्‍चारण भी किया गया। बाद में सभी छात्रों ने कन्हैया के खिलाफ नारेबाजी की और वंदे मातरम का नारा भी लगाया।


 ललित नारायण मिथिला विश्विद्यालय छात्र संघ के अध्यक्ष आलोक झा ने कन्हैया को देशद्रोही बताते हुए कहा कि देशद्रोही के आने से यह पावन मंच अपवित्र हो गया था, जिसे आज मंत्रोच्चारण के साथ गंगाजल छिड़ककर शुद्ध किया गया है।

उन्होंने कहा कि मिथिला की इस पावन भूमि में बने इस मंच से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी जैसे महान नेता सहित देश के कई बड़े नेताओं नेसंबोधित किया है। उस ऐतिहासिकमंच पर कन्हैया जैसे देशद्रोही नेता आकार अपवित्र कर दिया, इसलिए इसे शुद्ध किया गया है। 

बता दें कि बीते 4 फरवरी को ही कन्हैया कुमार ने CAA और NRC के विरोध में दरभंगा के ललित नारायण मिथिला विश्विद्यालय के राज मैदान में 'जन गण मन यात्रा' के दौरान एक जनसभा को संबोधित किया था।

विवेकानंद की रिपोर्ट

Suggested News