कांग्रेस में शामिल होकर बोले कन्हैया कुमार, कांग्रेस ही देश बचा सकती है, इसलिए हुआ शामिल

कांग्रेस में शामिल होकर बोले कन्हैया कुमार, कांग्रेस ही देश बचा सकती है, इसलिए हुआ शामिल

दिल्ली. पूर्व जेएनयू छात्रसंघ अध्यक्ष और सीपीआई नेता कन्हैया कुमार आज कांग्रेस में शामिल हो गये हैं. उन्होंने दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली. कन्हैया कुमार के साथ जिग्नेश मेवाणी भी कांग्रेस के हो गए हैं. प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कन्हैया कुमार ने बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोला. उन्होंने कहा कि कुछ लोग देश का भविष्य खराब करना चाहते हैं. कांग्रेस नहीं बची तो देश नहीं बचेगा. उन्होंने यह भी कहा कि आज देश में गांधी की एकता, अंबेडकर की समानता और भगत सिंह के साहस की जरूरत है.

कन्हैया कुमार ने कहा कि हमारे देश का नेतृत्व सिर्फ कांग्रेस ही कर सकती है. कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से लोकतांत्रिक पार्टी है. यह पार्टी परिवार को साथ लेकर चलने वाली है. कांग्रेस पार्टी वो पार्टी है जो गांधी की विरासत को आगे ले जाएगा, जो सरोजिनी नायडू, आंबेडकर, नेहरू, अशफाक उल्लाह खान, भगत सिंह और मौलाना आजाद के रास्तों पर चलेगा. कांग्रेस पार्टी की तारीफ करते हुए कन्हैया कुमार ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में समानता और बराबरी कुछ लोगों के लिए सीमित नहीं है. ये भारतीय होने का इतिहास है और इस भारतीय होने के इतिहास को अगर कोई अपने आप में कोई समेटे हुए है तो वह देश की सबसे पुरानी पार्टी है.

वैचारिक सिद्धांत पर बात करते हुए कांग्रेस नेता कन्हैया कुमार ने कहा कि देश में जो वैचारिक संघर्ष छिड़ा है, उसे कांग्रेस पार्टी ही नेतृत्व दे सकती है. युवाओं से अपील करते हुए उन्होंने कहा कि दीवार पर बैठकर टुकुर-टुकुर ताकने का वक्त नहीं है. कांग्रेस पार्टी एक बड़ा जहाज है, अगर कांग्रेस पार्टी बचेगी तो लाखों-करोड़ों युवाओं का आकांक्षाएं बचेंगी, भगत सिंह का भारत बचेगा. इसी आशा और उम्मीद के साथ इस पार्टी से जुड़ा हूं....



Find Us on Facebook

Trending News