बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

नहीं रहे एम करुणानिधि, 94 साल की उम्र में हुआ निधन

नहीं रहे एम करुणानिधि, 94 साल की उम्र में हुआ निधन

न्यूज़4नेशन डेस्क : डीएमके प्रमुख और तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम करुणानिधि का निधन हो गया है. करूणानिधि ने चेन्नई के कावेरी अस्पताल में आज शाम 6 बजकर 10 मिनट पर अंतिम सांस ली. कावेरी हॉस्पिटल ने अधिकारिक तौर पर इसकी सूचना जारी कर दी है.


पिछले 10 दिनों से अस्पताल में भर्ती करुणानिधि की हालत लगातार बिगड़ती ही जा रही थी. उनके अंगों ने धीरे - धीरे काम करना बंद कर दिया था. अपने नेता के निधन की खबर सुनने के बाद डीएमके समर्थकों में शोक की लहर दौड़ गई है. 

इधर, करुणानिधि के निधन पर राजनेताओं ने शोक जताया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने करुणानिधि के निधन पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है.  उन्होंने कहा कि आज देश ने एक बड़ी राजनीतिक शख्सियत को खो दिया है. राष्ट्रीय स्तर पर विशेषकर तमिलनाडु में सामाजिक समरसता व वंचित तबकों के उत्थान के लिए उनके योगदान एवं उपलब्धियों को सदैव याद किया जायेगा. मेरा उनसे सदैव आत्मीय संबंध रहा है. 

सीएम ने मंगलवार की सुबह ही एम करुणानिधि की बेटी कनीमोझी से फोन पर बात की थी. सीएम ने दिवंगत आत्मा की चिर शांति तथा उनके परिजनों, अनुयायियों व प्रशंसकों को दु:ख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है.

करूणानिधि का जन्म 3 जून 1924 को हुआ था. पिछले महीने ही उन्होंने अपना 94वां जन्मदिवस मनाया था. वह देश के सबसे ज्यादा उम्र वाले नेताओं में शामिल थे. 33 साल की उम्र में 1957 में वह पहली बार विधानसभा पहुंचे. इसके बाद वह रुके नहीं और आगे ही बढ़ते गए. 1969 में सीएम अन्नादुरै की मौत के बाद राज्य के मुख्यमंत्री बने. वह 1969 में राज्य के तीसरे और पहली बार मुख्यमंत्री बने. करूणानिधि के निधन के साथ ही तमिल राजनीति में एक युग का अंत हो गया है.  


Suggested News