बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

करवा चौथ पर ट्राई करें ये सीक्रेट मेकअप टिप्स, आपके पार्टनर आपको देखते ही रह जाएंगे.

करवा चौथ पर ट्राई करें ये सीक्रेट मेकअप टिप्स, आपके पार्टनर आपको  देखते ही रह जाएंगे.

DESK: शादी के बाद पहला करवाचौथ हो या दसवां, महिलाओं को इस दिन सजने-संवरने की खूब खुशी रहती है . इस दिन हर महिला चाहती है कि वह दूसरी किसी भी महिला से  कई ज्यादा खूबसूरत लगे. अगर इस करवा चौथ आप भी शाम को पूजा करते समय अपना नेचुरल स्किन ग्लो बरकरार रखते हुए दुल्हन जैसी खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो ट्राई करें ये सीक्रेट मेकअप टिप्स. यह मेकअप टिप्स आपके लुक को इतना खूबसूरत बना देगा  कि आपका पार्टनर आपको  देखते ही रह जाएंगे.

नेचुरल मेकअप-

सबसे पहले कोशिश ये करें कि मेकअप आपका नेचुरल हो ..ब्लशर लगाने से काफी नेचुरल ग्लो मिलता है.आप लिपस्ट‍िक को ब्लश की तरह भी इस्तेमाल कर सकती है लेकिन इसे सीधे तौर पर नहीं लगाएं. लिपस्ट‍िक को उंगली से हल्का सा दबाते हुए गाल पर मलिए, जब तक कि आपको नेचुरल कलर न मिल जाए.

- एक अच्छे मॉइश्चराइजर को स्पंज की मदद से माथे, गले, नाक और ठोडी पर लगाएं.

- इसके बाद गोल्डन कलर का आईशैडो पलकों पर लगाएं. इसे स्किन के कलर से मैच होने तक मिलाएं. इसके बाद हाईलाइटर की मदद से आंखों को उभारें. आईब्रो पेंसिल की मदद से आईब्रो को भरें.

- आंखों के बाहरी कोने से शुरू करके अंदरुनी कोने तक आई लाइनर लगाएं. आंखों के बाहरी हिस्से पर एक छोटा सा स्ट्रोक बनाएं. उसके बाद मसकारा और काजल की मदद से आखों के मेकअप को पूरा कर लें. आंखों को स्मोकी लुक देने के लिए ब्राउन और ब्लैक आईशैडो मिलाकर लगाएं.

- होंठों पर लिपस्ट‍िक लगाने के लिए लिप लाइनर का रंग आपकी लिपस्ट‍िक के कलर से मैच करता हुआ होना चाहिए. उसके बाद होंठों में कलर भरने के लिए किसी अच्छे लिप ग्लॉस का  भी इस्तेमाल करें.

हल्के मेकअप के साथ ट्राई करें भारी झुमके-

अगर आपने करवा चौथ पर अपना मेकअप हल्का रखा है तो उसके साथ बड़े-बड़े झुमके पहनें। साथ ही नोज रिंग बड़ी कैरी कर रही हैं तो मांग टीका छोटा ही  पहनें तो अच्छा लुक आएगा।

अब तक आपने फिल्मों में कई अभिनेत्रियों को लंहगों के साथ बड़े जूड़े बनाए हुए देखा होगा। लेकिन अब यह फैशन थोड़ा पुराना हो गया है. इस करवा चौथ हल्के मेकअप के साथ जूड़ा नहीं पफ ट्राई करें. अगर चेहरे पर पफ सूट न करें तो बालों में सेंट्रल पार्टिंग करके बालों को फ्लैट खुला छोड़ दें.   


Suggested News