बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गर्मी से राहत दिलाने की तैयारी में जुटा कटिहार प्रशासन, अस्पताल में दवा की उपलब्धता और नगर-पंचायतों को दिए गए अहम निर्देश

गर्मी से राहत दिलाने की तैयारी में जुटा कटिहार प्रशासन, अस्पताल में दवा की उपलब्धता और नगर-पंचायतों को दिए गए अहम निर्देश

KATIHAR : गर्मी की तपिश को लेकर इस बार अभी से ही मौसम के रुख को देखते हुए कई लेवल पर अलर्ट जारी किया जा रहा है, कटिहार जिला प्रशासन भी हिट अलर्ट के इस हालात से निपटने के लिए फुलप्रूफ प्लानिंग बना लेने की दावा कर रहे हैं, आफत की गर्मी से राहत दिलाने के लिए कटिहार प्रशासन ने सदर अस्पताल में जहां लू लगने, डिहाईड्रेशन और गर्मी से जुड़े हुए तमाम दवा उपलब्ध रखने की निर्देश दिया है।  

वहीं कोई भी इलाके में जल संकट की स्थिति ना हो इसलिए पीएचडी, नगर निगम और नगर पंचायत को भी विशेष निर्देश दिया गया है, एडीएम विजय कुमार ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि कटिहार जिला प्रशासन हिट टॉर्चर से निपटने के लिए पूरी प्लानिंग कर चुके हैं ताकि लोगों को कुछ हद तक राहत मिल सके।

अगले दो दिन प्रचंड गर्मी की मौसम विभाग ने दी है चेतावनी

मौसमविदों का कहना है कि सूबे के दो भागों में दोतरफा हवाओं की वजह से तापमान में यह असर देखा जा रहा है। पूर्वानुमान के मुताबिक राज्य के अधिकतर शहरों में अगले दो दिनों तक अधिकतम तापमान सामान्य से दो से तीन डिग्री तक ऊपर बना रहेगा। पूर्वी बिहार के कुछ हिस्सों में 30 मार्च को आंशिक बारिश से गर्मी से राहत मिल सकती है लेकिन राज्य के दक्षिण भाग के कुछ जिलों में एक अप्रैल को प्रचंड गर्मी की स्थिति रहेगी। 

Suggested News