बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार आकाशवाणी एफएम ट्रांसमिशन केंद्र होगा आधुनिक , पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से किया शिलान्यास

कटिहार आकाशवाणी एफएम ट्रांसमिशन केंद्र  होगा आधुनिक , पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से किया शिलान्यास

कटिहार- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की शाम  वर्चुअल माध्यम से कटिहार आकाशवाणी एफएम ट्रांसमिशन केंद्र का शिलान्यास किया । इस अवसर पर कटिहार आकाशवाणी एफएम केंद्र में सांसद दुलालचंद गोस्वामी, पुलिस अधीक्षक जितेंद्र कुमार, मेयर उषा देवी अग्रवाल समेत दो दर्जन से अधिक गणमान्य लोग उपस्थित रहें। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार की  शाम चेन्नई के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से इसका वर्चुअल माध्यम से शिलान्यास किया। 

 इस अवसर पर उनके साथ तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर भी उपस्थित थे। आकशवाणी केंद्र के सहायक अभियंता सुबोध कुमार सिंह ने बताया कि कटिहार में पूर्व में मात्र 100 वॉट का ट्रांसमिशन था। जो कि अब 05 किलोवाट में कन्वर्ट किया जा रहा है।

 कटिहार आकाशवाणी केंद्र का 05 किलोवाट में बदले जाने से करीब 50 से 60 किलोमीटर की आकाशीय दूरी  तक  तक लोग इसे सुन पाएंगे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि  कटिहार के सांसद दुलालचंद गोस्वामी ने कहा कि आकाशवाणी केंद्र कटिहार का प्रसारण क्षेत्र बढ़ने से निश्चित तौर पर आसपास के लोगों को भी काफी फायदा मिलेगा। और इससे श्रोताओं की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी होगी। 

वहीं  कटिहार नगर निगम की मेयर उषा देवी अग्रवाल ने कहा कि इसके प्रसारण क्षमता बढ़ने से निश्चित तौर पर स्थानीय लोगों को समय पर महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी। और कटिहार के श्रोताओं को हर तरह की खबर तथा रोजमर्रा की जानकारी त्वरित उपलब्ध होगा।


Suggested News