कटिहार जीआरपी को मिली बड़ी कामयाबी, 50 लाख की हेरोइन के साथ युवती को किया गिरफ्तार

कटिहार जीआरपी को मिली बड़ी कामयाबी, 50 लाख की हेरोइन के साथ युवती को किया गिरफ्तार

KATIHAR : कटिहार में पुलिस ने हेरोइन के साथ मैडम तस्कर को गिरफ्तार किया है। कटिहार रेल पुलिस ने डिब्रूगढ़-गुवाहाटी अवध आसाम एक्सप्रेस से 423 ग्राम हेरोइन के साथ महिला तस्कर को गिरफ्तार किया है। हेरोइन की तस्करी में महज 15 हज़ार रुपए में केरियर की भूमिका निभाने वाली 27 साल के इस महिला की हेरोइन की तस्करी में संलिप्तता को जानकर कटिहार रेल पुलिस भी सकते में है। 

कटिहार रेल एसपी डॉ संजय भारती इसे बड़ा उपलब्धि मानते हुए कहते हैं कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि डिब्रूगढ़-गुवाहाटी अवध आसाम एक्सप्रेस के थ्री टियर बर्थ नंबर दस पर एक लड़की हेरोइन के साथ आगे की यात्रा कर रही है। इसी पर रेल पुलिस ने जब अपने महिला कांस्टेबल के माध्यम से उन्हें सर्च किया तो उसके पास से 423 ग्राम हेरोइन जिसकी कीमत अनुमानित लगभग 50 लाख के ऊपर बताई जा रही है बरामद हुआ है। हेरोइन की तस्करी करने वाले काजल के पास से एक मोबाइल 960 रुपया नगद और 14 जनवरी को मुजफ्फरपुर से दीमापुर अवध आसाम एक्सप्रेस ट्रेन से ही यात्रा का टिकट बरामद हुआ है। इसके अलावा उसके पास से एक काला बैग बरामद हुआ हैं, जिसमें उसका निजी इस्तेमाल के कपड़े हैं। 

रेल पुलिस इसे बड़ी उपलब्धि मान रही है और आगे इस रैकेट से जुड़े हुए अन्य लोगों की भूमिका के भी जांच करने की बात कह रहे हैं। रेलवे कमांडेंट कमल सिंह ने कहा की नॉर्थ ईस्ट से सटे यह इलाका अक्सर नशे के पदार्थ तस्करी के कारण चर्चा में रहता है। मगर कटिहार रेल पुलिस और जीआरपी के सतर्कता से रेल पुलिस को इस बार महिला तस्कर के गिरफ्तारी के साथ हेरोइन बरामद होने से बड़ी सफलता हासिल हुआ है। एक सवाल के जवाब में रेल पुलिस के अधिकारी ने कहा कि आमतौर पर यात्रियों के भेष में तस्कर की पहचान अक्सर चुनौतीपूर्ण रहता है। लेकिन गुप्त सूचना और पुलिस की पारखी नजर इस बार सफलता हासिल किया है। 

वहीँ पकड़ी गयी महिला तस्कर ने अपने कबूल नामे में तस्करी में अपनी भूमिका के बारे में बताया कि उसे डिब्रूगढ़ से मुजफ्फरपुर तक सफेद पाउडर से भरे इस बैग को पहुंचाने के लिए 15 हज़ार रुपए मिलना तय हुआ था। तस्करी के आरोप में पकड़े गए काजोल ने किस आदमी द्वारा उन्हें डिब्रूगढ़ में हेरोइन से भरा यह बैग दिया गया था और उनको यह देना किसको था इसका भी खुलासा किया है।

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News