बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केजरीवाल ने लास्ट बॉल पर मारा छक्का! ईडी के सवालों का जवाब देने की जगह जाएंगे चुनाव प्रचार करने

केजरीवाल ने लास्ट बॉल पर मारा छक्का! ईडी के सवालों का जवाब देने की जगह जाएंगे चुनाव प्रचार करने

DESK : नई दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को आज ईडी ने शराबी नीति घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया है। पहले यह उम्मीद लगाई जा रही थी कि वह ईडी कार्यालय जा सकते हैं। लेकिन अब यह बात सामने आ रही है कि उन्होंने ईडी के समन को गैरकानूनी और राजनीति से प्रेरित बता दिया है। जिसके बाद अब यह तय माना जा रहा है कि केजरीवाल आज ईडी के सामने पेश नहीं होंगे।

नोटिस का दिया जवाब

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पेशी से ठीक पहले प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) को समन नोटिस का जवाब भेजा है। केजरीवाल ने इसे गैर कानूनी बताते हुए तुरंत वापस लेने को कहा है। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल का कहना है किउन्हें चार राज्यों में चुनाव प्रचार से रोकने के लिए भाजपा के कहने पर नोटिस भेजा गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ईडी को भेजे जवाब में कहा नोटिस यह सुनिश्चित करने के लिए भेजा गया है कि मैं चार राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए जाने में असमर्थ रहूं। 

नोटिस मिलने के बाद तीन दिन रहे चुप

केजरीवाल समन मिलने के बाद से इस पर चुप्पी साधे रहे, जबकि पार्टी के नेता उनकी गिरफ्तारी की आशंका जाहिर करते रहे। पेशी से ठीक पहले केजरीवाल ने जवाब भेजा है। माना जा रहा है कि केजरीवाल नोटिस के खिलाफ कोर्ट का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं।

एमपी जाएंगे चुनाव प्रचार करने

सूत्रों के मुताबिक, अरविंद केजरीवाल का गुरुवार को मध्य प्रदेश जाने का प्लान है। वह सिंगरौली में पार्टी की उम्मीदवार रानी अग्रवाल के नामांकन में शामिल हो सकते हैं।केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ सिंगरौली जा सकते हैं। रानी अग्रवाल आम आदमी पार्टी की मध्य प्रदेश में संयोजक भी हैं।

इससे पहले आम आदमी पार्टी ने ईडी की नोटिस को लेकर कहा था कि आम आदमी पार्टी को खत्म करने की कोशिश के तहत उन्हें फंसाने की कोशिश की जा रही है। 'आप' ने केजरीवाल की गिरफ्तारी की आशंका भी जताई थी। 



Suggested News