70 नौनिहालों की मौत के बाद नींद से जागे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, कल जायेंगे मुजफ्फरपुर

70 नौनिहालों की मौत के बाद नींद से जागे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, कल जायेंगे मुजफ्फरपुर

PATNA :  चमकी बुखार से 70 बच्चों की मौत के बाद सरकार की नींद टूटी है और अब जाकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन मुजफ्फरपुर जाने वाले हैं। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन कल यानि रविवार को मुजफ्फरपुर जायेंगे।वे कल सुबह 7.45 की फ्लाईट से पटना पहुंचेंगे ।उसके बाद वे सुबह साढ़े 10 बजे मुजफ्फरपुर जायेंगे। इसके बाद वापस वे करीब डेढ़ बजे पटना लौटेंगे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री पटना आकर बिहार सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक  करेंगे।

बता दें कि चमकी बुखार (एईएस) के चलते 12 दिनों में 71 बच्चों की मौत हो चुकी है। मुजफ्फरपुर, वैशाली, शिवहर, पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण समेत 12 जिलों में बच्चों के इस बीमारी से पीड़ित होने की संभावना है। एईएस पीड़ित बच्चों को समुचित इलाज मिले इसके के लिए बिहार सरकार और केंद्र सरकार मिलकर काम कर रही है। बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने शुक्रवार को मुजफ्फरपुर स्थित एसकेएमसीएच पहुंचे और एईएस के शिकार बच्चों का हाल जाना।

मंगल पांडेय ने बीमार बच्चों के माता-पिता से बात की। इसके साथ ही डॉक्टरों और अस्पताल प्रशासन के साथ बैठक की। प्रेस कॉन्फ्रेंस में मंगल पांडेय ने बताया कि अस्पताल में आज से 6 अतिरिक्त एम्बुलेंस लगाए जा रहे हैं। जल्द ही 100 बेड के नए वार्ड की शुरुआत होगी।



Find Us on Facebook

Trending News