बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

खादी मेला का हुआ आगाज, उद्धाटन के बाद खुद अपने लिए खादी के कपड़े पसंद करते नजर आए डीएम

खादी मेला का हुआ आगाज, उद्धाटन के बाद खुद अपने लिए खादी के कपड़े पसंद करते नजर आए डीएम

BHAGALPUR : 10 दिनों तक भागलपुर के रेशम भवन में चलने वाले खादी मेला सह उद्यमी बाजार का उद्घाटन भागलपुर के जिलाधिकारी डॉक्टर नवल किशोर चौधरी और उद्योग विभाग के प्रभारी महाप्रबंधक खुशबू कुमारी ने संयुक्त रूप से दीप जलाकर किया। 

इस दौरान डीएम अधिकारियों के साथ रेशम भवन परिसर में मौजूद खाद्य निर्मित वेस्टन से सजे स्टॉल, हैंडीक्राफ्ट, हैंडलूम, बुनकर,मंजूषा कला और महिला उद्यमियों द्वारा लगाए गए घरेलू उत्पाद के विभिन्न उत्पादनो के तैयार करने की जानकारी बारीकी से ली। साथ ही अधिकारियों को छोटे-छोटे उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के लिए बाजार उपलब्ध कराए जाने की बात भी कही। 

 जिलाधिकारी ने कहा कि 10 दिनों तक भागलपुर के रेशम भवन में बिहार के अलग-अलग जिलों से कड़ी से जुड़े लोग और विभिन्न छोटे उद्यमी अपने-अपने स्टॉल लगाकर अपने उत्पादनो का व्यापार करने आए हैं, अधिकारियों के साथ-साथ उन्होंने आम लोगों से भी अधिक से अधिक संख्या में बाजार में पहुंचकर छोटे उद्यमियों को बढ़ावा देने की अपील की।

मेला की अवधि बढ़ाने पर कहा

 साथ ही साथ उन्होंने उद्योग विभाग के कर्मी को यह भी निर्देश दिया कि अगर मेला की अवधि बढ़ानी हो तो वे उनसे संपर्क कर सकते हैं, वहीं उद्योग विभाग के प्रभारी महाप्रबंधक खुशबू कुमारी ने बताया कि इस तरह के आयोजन से छोटे-छोटे उद्यमियों को आगे बढ़ाने का अवसर प्राप्त होता है,  उद्घाटन के दौरान मेला प्रभारी अभय सिंह, मुन्ना सिंह काजल प्रियंका सहित  बोर्ड के कई अधिकारी और भागलपुर उद्योग विभाग के कर्मचारी मौजूद थे।

रिपोर्ट --balmukund kumar भागलपुर

Suggested News